नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम आज शाम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलफ तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में खेलने उतरेगी। वेस्टइंडीज ने सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर वापसी करते हुए बराबरी की थी। अब मुकाबला मुंबई में है जहां वेस्टइंडीज की टीम आज तक टी20 मुकाबला नहीं हारी है। भारत को अगर सीरीज अपने नाम करना है तो उसे इतिहास बदलना होगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज शाम सात बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के नाम इस सीरीज में अब तक एक- एक जीत है। तीसरा मैच जीतने वाली सीरीज पर कब्जा जामाएगा। इस मैदान पर भारत को जहां एक मैच में हार मिली है तो वेस्टइंडीज ने एक भी टी20 यहां नहीं गंवाया है।

वानखेड़े का टी20 इतिहास

इस मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम ने अब तक कुल दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मैच में जीत हासिल की है। 2016 टी20 वर्ल्ड के के दौरान यह दोनों ही मैच खेले गए थे। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। इसके बाद उसने भारत को भी इस मैदान पर एक मात्र मुकाबले में 7 विकेट से हराया था। यह टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला था।

कैसा है यहां भारत का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने अब तक इस मैदान पर तीन टी20 मैच खेले हैं जिसमें से उसे एक में जीत मिली है जबकि दो मैच गंवाया है। भारत को इस मैदान पर पहले टी20 में इंग्लैंड ने हराया था। वहीं आईसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने भारत को हराया था। 24 दिसंबर 2017 को यहां आखिरी टी20 मैच खेला गया था। इसमें भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया था।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस