Move to Jagran APP

द्रविड़ और गांगुली के रिकार्ड को रौंदकर कोहली निकले उनसे आगे, लेकिन सचिन से हैं काफी पीछे

विराट कोहली ने प्रोटियाज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 63 गेंदों पर 51 रन की अच्छी पारी खेली। हालांकि वो फिर से अपनी इस पारी को शतक में बदलने से चूक गए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और गांगुली का रिकार्ड तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:31 PM (IST)
द्रविड़ और गांगुली के रिकार्ड को रौंदकर कोहली निकले उनसे आगे, लेकिन सचिन से हैं काफी पीछे
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय वनडे टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में पहले वनडे मैच में 51 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ दिया और उनसे आगे निकल गए। अब विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे फार्मेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं इस मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। 

prime article banner

कोहली ने तोड़ा द्रविड़ और गांगुली का रिकार्ड

विराट कोहली ने प्रोटियाज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 63 गेंदों पर 51 रन की अच्छी पारी खेली। हालांकि वो फिर से अपनी इस पारी को शतक में बदलने से चूक गए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का रिकार्ड तोड़ दिया। इन दोनों का रिकार्ड तोड़ते हुए कोहली अब भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। कोहली से पहले दूसरे नंबर पर सौरव गांगुली थे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। सचिन ने इस टीम के खिलाफ 57 मैचों में 2001 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने 28 मैचों में 63.71 की औसत से 1338 रन बनाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली हैं। गांगुली ने इस टीम के विरुद्ध वनडे में 29 मैचों में 1313 रन बनाए थे। इसके अलावा द्रविड़ 36 वनडे मैचों में 1309 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.