नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय वनडे टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में पहले वनडे मैच में 51 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ दिया और उनसे आगे निकल गए। अब विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे फार्मेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं इस मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। 

कोहली ने तोड़ा द्रविड़ और गांगुली का रिकार्ड

विराट कोहली ने प्रोटियाज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 63 गेंदों पर 51 रन की अच्छी पारी खेली। हालांकि वो फिर से अपनी इस पारी को शतक में बदलने से चूक गए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का रिकार्ड तोड़ दिया। इन दोनों का रिकार्ड तोड़ते हुए कोहली अब भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। कोहली से पहले दूसरे नंबर पर सौरव गांगुली थे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। सचिन ने इस टीम के खिलाफ 57 मैचों में 2001 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने 28 मैचों में 63.71 की औसत से 1338 रन बनाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली हैं। गांगुली ने इस टीम के विरुद्ध वनडे में 29 मैचों में 1313 रन बनाए थे। इसके अलावा द्रविड़ 36 वनडे मैचों में 1309 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं। 

Edited By: Sanjay Savern