नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस वकत तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से इसे रद्द करना पड़ा। अब मोहाली में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। बुधवार को दोनों टीमें आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम पर आमने सामने होंगी।

भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका टी20 टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के हाथों में दी गई है। डी कॉक टीम की कप्तानी में से काफी खुश हैं और इसे अतिरिक्त जिम्मेदारी के तौर पर देख रहे हैं। मोहाली में खेले जाने वाले दूसरे टी20 से पहले कप्तान प्रैक्टिस के दौरान कुछ ऐसा करते नजर आए जिसने उनके सरल व्यक्तित्व को सबके सामने उजागर कर दिया।

 

प्रैक्टिस से पहले खुद उठाई अपनी कुर्सी

साउथ अफ्रीका के कप्तान डी कॉक ने मैच से पहले जमकर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस की। मोहाली में इसी दौरान डी कॉक अपनी कुर्सी को खुद उठाकर चलते नजर आए। दरअसल वह अंतरिम कोच बनाए गए टीम निदेशक इनोक एनक्वे के साथ कुछ चर्चा करना चाहते थे। उन्होंने किसी स्टाफ के वहां ना होने पर खुद ही कुर्सी उठा लिया और चल पड़े। इससे पहले कि वहां कोई उनकी मदद करने आता वह आगे बढ़ गए।

डी कॉक ने कुर्सी पहले तो अपने सिर पर उठाया और कुछ कदम चले लेकिन जब वह असहज महसूस करने लगे तो फिर उसे दोनों हाथों के पकड़कर सामने की तरफ रख लिया। सिर पर उठाए हुए वह सूरज की रोशनी से भी बचते दिखाई दे रहे थे।

धर्मशाला में डेविड मिलर ने सिर पर तौलिया बांध की थी प्रैक्टिस

वैसे कप्तान डी कॉक अगर मोहाली में कुर्सी उठाते नजर आए तो धर्मशाला में बल्लेबाज डेविड मिलर भी कुछ अजीब करते नजर आए थे। मिलर सिर पर तौलिया बांधकर प्रैक्टिस करने पहुंचे थे। जैसे कोई महिला बाल धोने के सुखाने के लिए सिर पर तौलिया बांधती है मिलर ठीक वैसे ही आए थे।  

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप