नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) भारतीय क्रिकेट टीम जब रविवार को बैंगलुरू टी20 मैच खेलने उतरेगी तो नजर 10वीं सीरीज जीत पर होगी। भारत ने मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले को जीत कर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाई थी। आखिरी मैच जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा।

कोहली एंड ब्रिगेड ने पिछले दो सालों में घर पर और बाहर खेलते हुए टी20 सीरीज में काफी शानदार खेल दिखाया है। भारतीय टीम (Indian cricket team) ने पिछली 14 सीरीज में से 9 में जीत हासिल की है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये जीत उसकी 10वीं जीत होगी।

14 सीरीज में 9 में मिली भारत को जीत

2016-17 में भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को भारत ने 2-1 से हराया था। इसके बाद भारत ने श्रीलंका को मात दिया जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार सात सीरीज जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के जीत का सिलसिला 1-1 की बराबरी से खत्म हुआ।

वेस्टइंडीज के बाद साउथ अफ्रीका पर मिलेगी जीत

भारत ने हालिया वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी। टीम इंडिया ने लगातार तीनो मुकाबलों में मेजबान वेस्टइंडीज को हराया था। अब टीम की नजरें साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करने की है। मोहाली में सीरीज का दूसरा टी20 जीत भारत 1-0 आगे है और बैंगलुरू का मुकाबला अपने नाम करते ही सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप