Move to Jagran APP

आज ये भारतीय बल्लेबाज नहीं चला तो करियर हो सकता है खत्म, फिर नहीं मिले मौका !

रहाणे लगातार पिछले कुछ पारियों से रन बनाने में नाकाम हो रहे हैं। आस्ट्रेलिया के दौरे पर 2020 में शतक बनाने के बाद से ही वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। खराब प्रदर्शन की वजह से ही उनको उप कप्तान के पद से हटाया गया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 11:58 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 11:58 AM (IST)
आज ये भारतीय बल्लेबाज नहीं चला तो करियर हो सकता है खत्म, फिर नहीं मिले मौका !
भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मैच में खेल रही है। मैच के पहले दिन टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम महज 223 रन ही बना पाई। मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट के दम पर भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 210 रन पर ढेर कर 13 रन की बढ़त हासिल की। अब मैच के तीसरे दिन भारत के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने की चुनौती होगी।

loksabha election banner

मैच के दूसरे दिन भारत ने 2 विकेट पर 57 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत के सामने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना करना बड़ी चुनौती होगी। टीम इंडिया के उप कप्तान पद से हटाए गए अजिंक्य रहाणे पर आज के मुकाबले में सबकी नजर रहेगी। लगातार रन बनाने को तरस रहे इस खिलाड़ी के लिए यह आखिरी सीरीज साबित हो सकती है। पहली पारी में भी रहाणे 9 रन बनाकर आउट हो गए थे।

आखिरी हो सकता है मौका

रहाणे लगातार पिछले कुछ पारियों से रन बनाने में नाकाम हो रहे हैं। आस्ट्रेलिया के दौरे पर 2020 में शतक बनाने के बाद से ही वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। खराब प्रदर्शन की वजह से ही उनको उप कप्तान के पद से हटाया गया था। पिछली 25 पारियों में उन्होंने 3 बार पचास का आंकड़ा पार किया है।

बल्लेबाजी कोच ने दिया संकेत

पहली पारी में 9 रन पर आउट होने वाले रहाणे के लिए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी साफ संकेत दे चुके हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर वह अगली पारी में रन बनाने में नाकाम रहते हैं तो फिर उनकी जगह जो प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का हकदार होगा उसको मौका दिए जाने पर विचार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.