नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 India vs Pakistan विश्व कप के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब बारिश की वजह से कई मैचों को रद कर दिया गया। नॉटिंघम में होने वाला भारत व न्यूजीलैंड का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया। इस विश्व कप का ये चौथा मैच था जो बारिश की वजह से नहीं खेला गया।इससे पहले पाकिस्तान-श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज और बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे।

भारत व न्यूजीलैंड के बीच बारिश की वजह से मैच नहीं खेला गया और इससे क्रिकेट फैंस को काफी निराशा लगी पर अब सबकी नजरें टीम इंडिया के अगले मुकाबले पर टिक गई है। भारत को इस विश्व कप का चौथा मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेलना है। विश्व कप इतिहास में ये सातवां मौका होगा जब दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। मैनचेस्टर में होने वाले इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को मैनचेस्टर का तापमान 11 डिग्री रहा और वहां बादल छाए रहे साथ ही हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। 

बताया जा रहा है कि मैनचेस्टर में 14 और 15 तारीख को हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं मैच वाले दिन यानी 16 जून को भी हालात ज्यादा अच्छे नहीं रहेंगे। उस दिन अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा बीच-बीच में बारिश भी हो सकती है। वहीं वातावरण में नमी 9 से 40 फीसदी रहने की संभावना है। भारत व पाकिस्तान के बीच अब तक विश्व कप में कुल छह मैच खेले गए हैं जिसमें से टीम इंडिया ने सारे के सारे मुकाबले जीते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप