Move to Jagran APP

मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी नाकाम, टेस्ट में कौन लेगा रोहित शर्मा की जगह

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने वनडे में ओपनिंग की और नाकाम रहे। टेस्ट सीरीज से पहले रोहित की जगह मयंक के साथ ओपनिंग कौन करेगा यह सवाल बहुत अहम है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:05 PM (IST)
मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी नाकाम, टेस्ट में कौन लेगा रोहित शर्मा की जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शर्मनाक हार के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में खेलने उतरेगी। वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहा और उसे तीनों मुकाबलों में हार मिली। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने वनडे में ओपनिंग की और नाकाम रहे। टेस्ट सीरीज से पहले रोहित की जगह मयंक के साथ ओपनिंग कौन करेगा यह सवाल बहुत अहम है।

loksabha election banner

टेस्ट सीरीज में भारत की ओपनिंग जोड़ी में रोहित शर्मा के जगह लेने शुभमन गिल इस वक्त सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं। न्यूजीलैंड में खेलते हुए इस युवा ने रनों का अंबार लगाया है। इंडिया ए के लिए खेलते हुए शुभमन ने दोहरा शतक लगाया है और दो टेस्ट में 211 की औसत से रन बनाए हैं।

शुभमन गिल का धमाकेदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले गए दो अनाधिकृत टेस्ट में शुभमन ने 3 पारी में बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 211.50 की औसत से रन बटोरे। उनके बल्ले से दो शतकीय पारी देखने को मिली जिसमें 204 रन की सबसे बड़ी पारी शामिल रही। गिल ने अपने दोहरे शतक दौरान कुल 73.12 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसमें 22 चौके और 4 छक्के देखने को मिले।

दोनों टेस्ट में शुभमन ने जमाया शतक 

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शुभमन ने दोनों ही टेस्ट में शतक जमाया। पहले मैच में उन्होंने 204 और 83 की पारी खेली थी जबकि दूसरे मुकाबले में भी 136 रन बनाए। इन दोनों ही मुकाबले में गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में ओपनिंग की दावेदारी ठोकी है। 

रोहित चोट की वजह से बाहर

टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित को चोट लगी थी। चोटिल होने की वजह से उनको वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा। रोहित की गौरमौजूदगी में भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3-0 की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। 1989 के बाद किसी भी वनडे सीरीज में पहली बार विदेशी धरती पर भारत का क्लीन स्वीप हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.