नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019: भारतीय टीम को विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार गई। मैच की कहानी सिर्फ दो लाइनों की नहीं है। इसके पीछे रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धौनी का जुनून भी शामिल है। एक समय भारतीय टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 92 रन था। सभी ने उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन फिर आई जडेजा और धौनी की पारी। दोनों की प्रदर्शन से लगा कि भारत मैच में वापसी कर सकता है। लेकिन उम्मीदें टूट गई और धौनी भारत को मैच नहीं जिता पाए।

इन सबके बीच धौनी की पारी की आलोचना होने लगी। इस आलोचना के पीछे है धौनी की धीमी पारी। धौनी ने 72 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। इस धीमी पारी की वजह से आखिरी ओवर्स में भारत को जीतने के लिए 10 से अधिक औसत से रन की बनाने की जरूरत पड़ी। इस दबाव में धौनी और जडेजा ने अपना विकेट गवां दिया। हालांकि, फैंस को धौनी की यह आलोचना नागवार गुजरी। इसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड करना लगा #ThankYouMSDhoni। लोगों ने धौनी को इस पारी के लिए धन्यवाद बोला।

इसके बाद धौनी के रिटायरमेंट को लेकर भी बातें उठने लगी। हालांकि, कप्तान विराट कोहली ने धौनी की रिटायरमेंट पर बोलने से मना कर दिया। वहीं, सोशल मीडिया पर धौनी एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें वह आउट होने के बाद भावुक नजर आ रहे थे। बस फिर क्या था एक बार फिर धौनी ट्रेंड करने लगे। इस बार लोगों ने कहा- #DhoniForever

बता दें कि भारत भले ही विश्व कप से बाहर हो गया हो, लेकिन फैंस अभी भी सोशल मीडिया पर टीम का समर्थन कर रहे हैं। टीम को लगतार फैंस का सपोर्ट मिल रहा है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप