नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 न्यूजीलैंड की टीम ने इस विश्व कप में अपनी शुरुआत तो काफी अच्छी की है। इस टीम ने अब तक खेले तीनों मैचों में जीत दर्ज की है अब न्यूजीलैंड को चौथा मुकाबला भारत के खिलाफ नॉटिंघम में खेलना है। न्यूजीलैंड की टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा क्योंकि उसने अपने पिछले तीनों मुकाबले जीते हैं साथी ही इस विश्व कप के अभ्यास मैच में कीवी टीम ने भारतीय टीम को हराया था। उस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बोलती बंद कर दी थी और चार खिलाड़ियों को आउट किया था। 

बोल्ट की घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया इस मैच में 39.2 ओवर में सिर्फ 179 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन व लोकेश राहुल को आउट किया था। सच तो ये है कि उस मैच में भारतीय बल्लेबाज बोल्ट के आगे बेबस से दिखे थे। हालांकि धवन इस मैच में नहीं खेलेंगे लेकिन बोल्ट राहुल, रोहित जैसे बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा जरूर लेंगे। अभ्यास मैच में बोल्ट ने भारतीय टीम के खिलाफ 6.2 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे। बोल्ट ने शुरुआत में ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था जिसके बाद भारतीय टीम उबर ही नहीं पाई और कम स्कोर पर आउट हो गई। 

इसमें कोई शक नहीं कि बोल्ट टीम इंडिया के लिए फिर से परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वैसे भी भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने थोड़ असहज दिखते हैं। बोल्ट का वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहा है। भारत के खिलाफ उन्होंने अब तक खेले 12 वनडे मैचों में 22 विकेट लिए हैं और उनका इकोनॉमी रेट 4.74 का रहा है। वनडे मैच में भारत के खिलाफ उनकी बेस्ट गेंदबाजी 21 रन देकर पांच विकेट रहा है। बोल्ट ने इसी वर्ष जनवरी में हैमिल्टन में खेले गए मैच के दौरान भारत के खिलाफ ये प्रदर्शन किया था। उस मुकाबले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 30.5 ओवर में 92 रन बनाकर आउट हो गई थी। हालांकि इस विश्व कप में बोल्ट को तीन मैचों में अब तक सिर्फ तीन विकेट ही मिले हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप