Move to Jagran APP

Ind vs Eng: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से हारी अंग्रेज टीम, अकेले दम पर पलट दिया मैच का रुख

India vs England 4th Test इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट में दमदार प्रदर्शन किया। दोनों पारी में अर्धशतक जमाने के अलावा उन्होंने अहम मौकों पर भारत के लिए विकेट भी चटकाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 09:28 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 12:19 AM (IST)
Ind vs Eng: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से हारी अंग्रेज टीम, अकेले दम पर पलट दिया मैच का रुख
भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (फोटो ट्विटर )

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में दमदार जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बाद भी टीम इंडिया ने 157 रन से जीत हासिल की। इस मैच में भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का प्रदर्शन सबसे उम्दा रहा। बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शार्दुल ठाकुर ने ऐसा खेल दिखाया जिसने मैच का रुख पलट दिया।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट में टास हारकर पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त हासिल की। टीम इंडिया ने ओपनर रोहित शर्मा के दमदार शतक के दम पर दूसरी पारी में 466 रन बनाकर मेजबान को 368 रन का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में आखिरी दिन इंग्लैंड की टीम 210 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने जीत के साथ सीरीज में बढ़त बनाई।

शार्दुल का दमदार प्रदर्शन

पहली पारी में शार्दुल ने भारतीय टीम के टाप आर्डर बल्लेबाजों के फ्लाप होने के बाद 36 गेंद पर 57 रन की आतिशी पारी खेली। 7 चौके और 3 छक्के की मदद से खेली गई इस पारी ने भारतीय टीम के 191 रन के स्कोर तक पहुंचाया। दूसरी पारी में उन्होंने एक बार फिर से बल्ले का दम दिखाया और 72 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

गेंदबाजी में झटका सबसे अहम विकेट

शार्दुल ने दोनों ही पारी में जब भारत को विकेट की जरूरत थी तभी ऐसा किया। पहली पारी में अर्धशतक जमाकर भारत के लिए मुश्किल बन रहे ओली पोप को बोल्ड किया। इस विकेट के गिरने की वजह से ही इंग्लैंड की पारी बिखरी। दूसरी पारी में उन्होंने भारत को पांचवें दिन सबसे पहली विकेट दिलाई।

50 रन बना चुके रोरी बर्न्स को आउट कर शर्दुल ने इंग्लैंड के पहले विकेट की 100 विकेट की साझेदारी को तोड़ा। दूसरा विकेट उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश कप्तान जो रूट का हासिल किया। इस विकेट ने मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.