नई दिल्ली, एजेंसी। India vs Australia,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को कोटला में खेला गया। इस मैच में भारत को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ऑलराउंडर विजय शंकर और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को जमकर क्लास लगाई है। भारत ने पहले दो वनडे मैच जीते, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए बाकी तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की। 

विजय शंकर और पंत ने किया निराश

मांजरेकर ने मैच के बाद ट्विटर पर लिखा, 'मैं विजय शंकर और पंत के इस मैच में प्रदर्शन से बहुत निराश हूं, दोनों के पास अपना हुनर दिखाने का शानदार मौका था। शंकर के पास बड़े शॉट्स खेल सकते हैं, लेकिन वो पंत नहीं हैं। उन्हें तेज स्ट्राइक रेट से खेलना सीखना होगा। उन्हें विराट की तरह  जमीनी शॉट्स खेलना सिखना चाहिए।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ

इसके अलावा मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया ने दिल जीत लिया। शानदार सीरीज जीती। उनका देश टीम पर गर्व कर रहा होगा।' 

मिडिल ऑर्डर का चयन बहुत अहम

इसके अलावा मांजरेकर ने विश्व कप (ICC World Cup 2019)के लिए भारत के मिडिल ऑर्डर के चयन को बहुत अहम बताया है। उन्होंने कहा कि अगर मिडिल ऑर्डर के प्रदर्शन में सुधार नहीं होता है तो भारत को विश्व कप में काफी परेशानी होगी। 

बता दें कि इस सीरीज में भारत ने हैदराबाद और बेंगुलुरु में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद टीम को रांची, मोहाली और दिल्ली वनडे में हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज में हार मिलने के बाद कहा कि वो निराश नहीं हैं, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले सही फैसले लेने की बात कही है।

 

Posted By: Tanisk