नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली 20 सदस्यीय टीम की घोषणा गुरुवार रात को की। इस दौरे पर टीम इंडिया टी20 और वनडे सीरीज में खेलेगी। अनुभवी खिलाड़ी अनुपस्थिति में ओपनर शिखर धवन को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। नियमित कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के दौरे पर हैं।

श्रीलंका जाने वाली भारतीय टीम का ऐलान चुपके से गुरुवार रात बीसीसीआइ ने कर दी। चयनकर्ताओं ने बिना किसी वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के ही टीम का चयन कर लिया। मीडिया को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम के चयन की भनक भी नहीं थी और टीम सामने आ गई। इस दौरे पर भारत को 6 लिमिटेड ओवर क्रिकेट फॉर्मेट के मुकाबले में खेलना है। यह सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे।

सोमवार को सीरीज का पूरा शेड्यूल सामने आया जिसमें दौरे पर खेले जाने वाले मैच की तरीख को बताया गया। टीम को इस दौरे पर पहले मेजबान टीम के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। यह मुकाबले 13 से 18 जुलाई के बीच खेले जाएंगे। पहला मैच 13 तारीख को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 16 और फिर आखिरी वनडे 18 जुलाई को खेला जाएगा।

टी20 सीरीज की बात करें तो यह भी तीन मैचों की ही होने वाली है। इसकी शुरुआत 21 जुलाई से होगी और 25 को आखिरी मैच खेला जाएगा। पहला मैच 21 तो दूसरा मुकाबला 23 और दौरे का अंतिम मैच 25 जुलाई को होगा। सभी मैच एक ही मैदान कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले जाएंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज - इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह

 

Edited By: Viplove Kumar