Move to Jagran APP

Shikhar Dhawan: रोहित का रिकार्ड तोड़ते हुए शिखर धवन ने गिल के साथ मिलकर भारत को दिलाई जीत

Ind vs Zim Shikhar Dhawan ODI record शिखर धवन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 81 रन की पारी खेलते हुए शुभमन गिल के साथ मिलकर भारत को 10 विकेट से जीत दिला दी। शुभमन गिल ने भी नाबाद 82 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 06:39 PM (IST)
Shikhar Dhawan: रोहित का रिकार्ड तोड़ते हुए शिखर धवन ने गिल के साथ मिलकर भारत को दिलाई जीत
भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का बेहतरीन फॉर्म लगातार जारी है और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भी उनके बल्ले ने कमाल किया। शिखर धवन ने इस मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और अपने ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल के साथ मिलकर नाबाद शतकीय साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज की शुरुआत शानदार तरीके से केएल राहुल की कप्तानी में की तो वहीं धवन ने अपनी पारी के दम पर रोहित शर्मा का रिकार्ड भी तोड़ दिया। 

loksabha election banner

शिखर धवन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकार्ड

शिखर धवन ने इस मैच में 113 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए। वनडे क्रिकेट में ये 38वां मौका था जब शिखर धवन ने अपनी धरती पर या फिर विदेश में बतौर भारतीय ओपनर 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली। इस पारी के बाद उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर 37 बार ये कमाल किया था। भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं और उन्होंने 71 बार ऐसा किया था जबकि सौरव गांगुली ने ये कमाल 51 बार किया था और वो दूसरे स्थान पर हैं। वहीं धवन अब तीसरे नंबर पर आ गए तो रोहित शर्मा चौथे स्थान पर खिसक गए। 

वनडे में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले टाप 4 बल्लेबाज-

71 - सचिन तेंदुलकर

51 - सौरव गांगुली

38 - शिखर धवन

37 - रोहित शर्मा

भारत को जीत के लिए इस मैच में 190 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन धवन और गिल ने 192 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए भारत को जीत दिला दी। गिल ने इस मैच में 72 गेंदों पर एक छक्का और 10 चौकों की मदद से 82 रन की नाबाद पारी खेली।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.