Move to Jagran APP

IND vs WI: पहले वनडे में इस बल्लेबाज ने ठोका अर्धशतक, फिर भी दिग्गज हुए नाराज

पावेल ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 02:47 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 09:03 PM (IST)
IND vs WI: पहले वनडे में इस बल्लेबाज ने ठोका अर्धशतक, फिर भी दिग्गज हुए नाराज
IND vs WI: पहले वनडे में इस बल्लेबाज ने ठोका अर्धशतक, फिर भी दिग्गज हुए नाराज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में विडिंज टीम के ओपनर कायरन पावेल ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। इस बल्लेबाज ने केवल 37 गेंद पर अपनी वनडे करियर की 9वीं फिफ्टी जड़ी।

loksabha election banner

पावेल ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि वह अपनी पारी को लंबा नहीं ले जा सके और 51 रन के स्कोर पर खलील का शिकार बन गए। उनके इस तरह आउट होने के बाद कमेंटरी कर रहे दिग्गजों ने उनकी आलोचना भी की और कहा कि उन्हें अपने साथ टीम के लिए भी एक बड़ी पारी खेलनी चाहिए थी।

इसके तुरंत बाद ही वेस्टइंडीज के सबसे अनुभवी बल्लेबाज मार्वन सैमुअल्स भी चहल का शिकार बने। अब पावेल का विकेट विडिंज को महंगा पड़ सकता है।

मेहमान टीम के इस ओपनर ने शुरु से ही तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने शमी, उमेश और खलील पर आक्रामण करते हुए तेजी से रन बटोरे। पावेल अब तक अपने वनडे करियर में 40 मैच में 24 से ज्यादा की औसत से करीब 950 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 80 से ज्यादा का रहा।  

क्या इस बार वेस्टइंडीज कर पाएगी कुछ कमाल?

भारत और वेस्टइंडीज़ की टीमें 19वीं बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में आमने सामने हो रही है। अब तक हुई 18 सीरीज में से भारत ने 10 और वेस्टइंडीज ने 8 जीती हैं। कुल मैचों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 121 वनडे मुकाबले हुए हैं।

इनमें से भारत ने 61 और वेस्टइंडीज ने 56 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई पर खत्म हुआ, जबकि तीन रद्द हो गए। हालांकि पिछले कुछ सालों में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला कम ही होता है क्योंकि टीम इंडिया आसानी से जीत हासिल कर लेती है, अब इस सीरीज में वेस्टइंडीज कुछ कमाल करेगी ये तो सीरीज खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.