नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Arica Ranchi test match 2019: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के नए टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर एक बार फिर से क्रिकेट फैंस की निगाहें टिक गई है। इसके पीछे की वजह ये है कि दूसरे टेस्ट में रन बनाने में नाकाम रहे रोहित से सबको एक बार फिर से बड़ी पारी की उम्मीद है। टेस्ट में ओपनर के तौर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले ही मैच में उन्होंने विशाखापत्तनम में जो धमाल मचाया वो कमाल का था। हालांकि वो अपने इस लय को पुणे टेस्ट में कायम नहीं रख पाए पर एक बार फिर से उनके पास रांची में शानदार मौका है कि वो यहां पर अपनी बल्लेबाजी का दम दिखा सकें। 

रांची में होगी रोहित की परीक्षा

रांची में रोहित शर्मा पहली बार कोई टेस्ट मैच खेलेंगे। इससे पहले वो अपने क्रिकेट करियर में यहां पर कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। हालांकि उन्होंने रांची में कई वनडे मैच जरूर खेले हैं, लेकिन टेस्ट खेलने का मौका उन्हें पहली बार मिलेगा। रोहित वैसे तो अच्छे फॉर्म में हैं और पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाकर उन्होंने ये भी साबित कर दिया था कि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भी बतौर ओपनर वो सफल होने की काबिलियत रखते हैं। पुणे में उनके बल्ले से रन नहीं निकले पर रांची में ऐसा शायद ना ही हो। 

वैसे रांची की बात इसलिए हो रही है कि रोहित ने यहां पर चार वनडे मैच खेले हैं और वो एक भी मैच में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। रोहित ने रांची में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने नाबाद 9 रन बनाए थे। वहीं उन्होंने दूसरा मैच 16 नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने फिर से 9 रन की पारी खेली थी। वहीं 26 अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 11 रन बनाए थे और अपने आखिरी वनडे में यानी 8 मार्च 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 14 रन की पारी खेली थी। यानी रांची रनों के लिहाज से रोहित के लिए लकी तो नहीं रहा है। वैसे रांची में रोहित अपना पहला टेस्ट खेलने जा रहे हैं तो उनकी कोशिश होगी कि वो यहां जरूर रन बनाएं क्योंकि पुणे टेस्ट में वो फेल रहे थे। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप