नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे, लेकिन दोनों के बीच सिर्फ 9 रन की ही साझेदारी हो पाई और फिर हिटमैन आउट हो गए। रोहित शर्मा ने सिर्फ 2 गेंदों का सामना किया और कगिसो रबादा ने उन्हें छकाते हुए विकेट के पीछे क्विंटन डीकाक के हाथों डक (सिल्वर डक) पर आउट कर दिया। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकार्ड नौवीं बार डक पर आउट हुए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार डक पर आउट हुए और वो भारत की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे पारूप में सबसे ज्यादा बार आउट होने के मामले में पहले नंबर पर हैं। वहीं केएल राहुल इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं और वो 5 बार टी20 आई में डक पर आउट हो चुके हैं। वहीं विराट कोहली इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं वो चार बार डक पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। 

T20I में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले टाप 3 बल्लेबाज-

9 बार - रोहित शर्मा

5 बार - केएल राहुल

4 बार - विराट कोहली

रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकार्ड

भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में डक पर सबसे ज्यादा बार आउट होने के मामले में रोहित शर्मा पांचवें नंबर पर आ गए और उन्होंने युवराज सिंह का रिकार्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 27वीं बार डक पर आउट हुए जबकि युवराज सिंह के साथ 26 बार ऐसा हुआ था। इस मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर, दूसरे पर विराट कोहली और तीसरे पर वीरेंद्र सहवाग मौजूद हैं। 

भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज (1-7 नंबर)

34 बार - सचिन तेंदुलकर

33 बार - विराट कोहली

31 बार - वीरेंद्र सहवाग

29 बार - सौरव गांगुली

27 बार - रोहित शर्मा

26 बार - युवराज सिंह

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट