Move to Jagran APP

Ind vs NZ: इस गेंदबाज की स्विंग के आगे बेबस हुए भारतीय बल्लेबाज, लगातार फेंके 10 ओवर

बोल्ट की गेंदबाजी के आगे चौथे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 10:34 AM (IST)
Ind vs NZ: इस गेंदबाज की स्विंग के आगे बेबस हुए भारतीय बल्लेबाज, लगातार फेंके 10 ओवर
Ind vs NZ: इस गेंदबाज की स्विंग के आगे बेबस हुए भारतीय बल्लेबाज, लगातार फेंके 10 ओवर

 नई दिल्ली, जेएनएन। चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया की वो हालत हुई जिसके बारे में शायद की क्रिकेट फैंस ने सोचा होगा और इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का रहा। बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपाते रहे और एक के बाद एक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाते रहे। इस मैच में बोल्ट की गेंदबाजी को देखते हुए कप्तान विलियमसन ने उनके लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करवा दी। कप्तान केन का ये फैसला सही साबित हुआ और बोल्ट ने आधे भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर दिया। बोल्ट ने अपनी स्विंग गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को बैकफुट पर ला दिया। 

loksabha election banner

ट्रेंट बोल्ट का खतरनाक स्पेल

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने चौथे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया। उन्होंने अपने 10 ओवर में सिर्फ 21 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट चटकाए जिससे भारतीय बल्लेबाजी की कमर ही टूट गई। बोल्ट ने अपने स्पेल में चार ओवर मेडन भी फेंके। भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट ने दूसरी सबसे बेहतर गेंदबाजी की। 

Best figures for NZ vs India (ODIs):

6/19 S Bond, Bulawayo, 2005

5/21 T Boult, Hamilton, 2019 *

5/22 A Adams, Queenstown, 2003

5/23 R Collinge, Christchurch, 1976

5/26 J Oram, Auckland, 2002

इन बल्लेबाजों को आउट किया बोल्ट ने

ट्रेंट बोल्ट ने मैच की शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों पर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया। उन्होंने सबसे पहले धवन को 13 रन पर अपना पहला शिकार बनाया और LBW आउट किया। इसके बाद उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को सात रन पर अपनी ही गेंद पर कैच पकड़कर आउट किया। तीसरा शिकार उन्होंने शुभमन गिल का किया। सिर्फ नौ रन पर गिल को उन्होंने अपनी ही गेंद पर कैच किया। उन्होंने चौथा विकेट केदार जाधव का लिया। जाधव को उन्होंने एक रन पर LBW आउट किया। पांचवां विकेट के तौर पर बोल्ट ने पांड्या को अपना शिकार बनाया। उन्होंने हार्दिंक पांड्या को 16 रन पर लाथम के हाथों कैच आउट करवाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.