Move to Jagran APP

Ind vs NZ: बुखार में तपते हुए साउथी ने की गेंदबाजी, कोहली को 'बोल्ड' कर बदल दिया मैच

Ind vs NZ 2nd Odi बुखार होने के बाद भी साउथ ने अपने 10 ओवर का कोटा पूरा किया और इस दौरान 41 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 06:24 PM (IST)
Ind vs NZ: बुखार में तपते हुए साउथी ने की गेंदबाजी, कोहली को 'बोल्ड' कर बदल दिया मैच

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचो की वनडे सीरीज में लगातार दो मुकाबले अजेय बढ़त हासिल की। शनिवार को न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 22 रन से हराया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली महज 15 रन बना पाए। कोहली का अहम विकेट न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी ने हासिल किया। कमाल की बात यह रही की साउथ ने बीमार होने के बाद भी गेंदबाजी की और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

loksabha election banner

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गुप्टिल के 79 और रोस टेलर के नाबाद 73 रन की बदौलत 273 का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.3 ओवर में 251 रन पर ऑलआउट हो गई। लगातार दूसरे मुकाबले में मिली हार की वजह से भारत 0-2 से यह सीरीज गंवा बैठा।

साउथी ने बुखार में की गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउथी ने भारत के खिलाफ बीमार होने के बाद भी अपने कोटे के 10 ओवर डाले। इस दौरान साउथ ने सबसे अहम भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट हासिल किया। कोहली को साउथी ने एक बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। 25 गेंद खेलन के बाद कोहली 15 रन बनाकर वापस लौटे।

साउथी ने 26वें ओवर में खत्म किए 10 ओवर

बुखार होन के बाद भी साउथ ने अपने 10 ओवर का कोटा पूरा किया और इस दौरान 41 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। बीमार होने की वजह से साउथी ने 26वें ओवर में ही अपने कोटे से सभी ओवर पूरे कर किए। 10 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद वो मैदान से बाहर चले गए और जाकर आराम किया।

टी20 सीरीज में खराब रही थी गेंदबाजी 

साउथी ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान तीसरे और चौथे मुकाबले में सुपर ओवर किया था। इन दोनों ही मैच में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत हासिल की थी। पहले सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने साउथी के ओवर में लगातार दो छक्के लगातर जीत दिलाई थी। वहीं दूसरे सुपर ओवर में केएल राहुल ने पहली दो गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.