नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया के लिए हर टी20 मैच महत्वपूर्ण है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए आयरलैंड दौरा भी अपने खिलाड़ियों को आजमाने का एक अच्छा मंच साबित हो सकता है। इस दौरे पर आइपीएल में अपनी कप्तानी का लोहा मनवा चुके हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। पांड्या टीम इंडिया के तीसरे कप्तान होंगे जो आयरलैंड के खिलाफ उतरेंगे।

धौनी और कोहली की कप्तानी में खेल चुकी है टीम

इससे पहले टीम इंडिया दो बार आयरलैंड से भिड़ चुकी है और हर बार बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी है। पहली बार दोनों टीमें 2009 आइसीसी वर्ल्ड टी20 में भिड़ी थी जहां टीम की कमान एमएस धौनी के हाथों में थी। भारत के सामने उस मैच में 113 रनों का लक्ष्य था जो उसने रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी के दम पर आसानी से 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

2018 में टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा

इसके अलावा टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में साल 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था और दो मैचों की टी20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। पहले टी20 में टीम इंडिया ने 76 रनों से जबकि दूसरे टी20 में 143 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी।

पिछले दौरे पर बतौर खिलाड़ी थे हार्दिक

पिछले आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या बतौर खिलाड़ी खेले थे लेकिन इस दौरे पर वह टीम इंडिया के कप्तान हैं। पिछले दौरे पर हालांकि वो इतने सफल नहीं रहे थे। उन्होंने पहले टी20 में 6 रन तो दूसरे टी20 में 9 गेंदों पर 32 रन की तेज-तर्रार पारी खेली थी और 1 विकेट लिया था।

इस दौरे पर इन खिलाड़ियों पर नजर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू का इंतजार कर रहे अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को इस दौरे पर अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है। इसके अलावा संजू सैमसन भी इस दौरे से टीम में वापसी करने वाले हैं। वर्ल्ड कप से पहले वह भी अपनी दावेदारी पेश करने के लिए इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Edited By: Sameer Thakur