नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने शानदार खेल का नजारा पेश करते हुए बताया कि क्यों वह दुनिया की नंबर वन टीम है। पहली पारी में 329 रन बनाने के बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी केवल 161 रन पर ढेर कर दी।

इस टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं। अब भारतीय टीम को 292 रन की कुल बढ़त हासिल हो गई है। भारत की तरफ से अभी क्रीज पर पुजारा (33) और कप्तान विराट (8) मौजूद हैं। 

दूसरे दिन भारत की तरफ से ओपनिंग करने आए केएल राहुल और शिखर धवन ने ऐसा कारनामा किया, जिसकी जानकारी शायह उन्हे भी नहीं होगा। दरअसल दूसरी पारी में इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। इस स्कोर पर जैसे ही राहुल आउट हुए तो एक अजीब सा संयोग बना। चलिए आपको साफ साफ बताते हैं, दरअसल इन दोनों ने इस टेस्ट की पहली पारी में भी 60 रन की साझेदारी की और दूसरी पारी में भी 60 रन की ओपनिंग भारतीय टीम को दिलाई।

अब टेस्ट की दोनों पारियों में इन दोनों ने समान स्कोर की साझेदारी की। दोनों पारियो में एक समान रन की साझेदारी का ये तीसरा सबसे बड़ा स्‍कोर है। इस मामले में सबसे बड़ा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के जैक कालिस और एबी डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में 124 रन की साझेदारी की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और साइमन कैटिच का नंबर आता है। इन दोनों ने द.अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में 62 रन जोड़े थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma