Move to Jagran APP

Ind vs Eng: इंग्लैंड के 10 बल्लेबाजों ने बनाए 53 रन, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लिश बल्लेबाजों के उड़े होश

Ind vs Eng भारतीय स्पिनर्स ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की पहली पारी में बोलती बंद कर दी और अक्षर पटेल ने 6 तो वहीं आर अश्विन ने 3 विकेट लिए। यानी पहली पारी में पूरी तरह से स्पिनर्स का बोलबाला रहा और 10 में से 9 विकेट इनके नाम रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 08:53 PM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के 10 बल्लेबाजों ने बनाए 53 रन, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लिश बल्लेबाजों के उड़े होश
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England 3rd test: टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड की टीम का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुरा हाल हो गया। इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने टिक नहीं पाई और हथियार डाल दिए। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में सिर्फ 112 रन बनाए। इसमें से टीम के ओपनर बल्लेबाज जैक क्राउली ने 53 रन बनाए और 6 रन अतिरिक्त के रहे। टीम के बाकी के 10 बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 53 रन बनाए। हालात ये थे कि, इन दस बल्लेबाजों में से कोई भी 20 रन के निजी स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया। 

loksabha election banner

भारतीय स्पिनर्स की ताल पर नाचे इंग्लिश बल्लेबाज

भारतीय स्पिनर्स ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की पहली पारी में बोलती बंद कर दी और अक्षर पटेल ने 6 तो वहीं आर अश्विन ने 3 विकेट लिए। यानी पहली पारी में पूरी तरह से स्पिनर्स का बोलबाला रहा और 10 में से 9 विकेट इनके नाम रहे तो वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को एक सफलता मिली। अक्षर पटेल ने तो डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत के लिए अब तक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन कर डाला और 21.4 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट झटके। इससे पहले डे-नाइट मैच में भारत की तरफ से बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड इशांत शर्मा के नाम पर था जिन्होंने 2019 में 22 रन देकर 5 विकेट झटके थे। 

इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़ी पारी जैक क्राउले ने खेली जो कि, 53 रन की रही और इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन के व्यक्तिगत स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया। पहली पारी में सिब्ले व बेयरस्टो तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वहीं जो रूट ने 17 रन बनाए। इसके बाद बेन स्टोक्स ने 6 रन, ओली पोप ने एक रन, फोएक्स ने 12 रन, जोफ्रा आर्चर ने 11 रन, जैक लीच व स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 रन जबकि जेम्स एंडरसन बिना खाता खोले नाबाद रहे। इस पारी में अक्षर पटेल ने क्राउले, बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, फोएक्स, जोफ्रा आर्चर व ब्रॉड को अपना शिकार बनाया तो वहीं अश्विन ने जो रूट, ओली पोप व जैक लीच को आउट किया। इशांत शर्मा ने सिब्ले का विकेट लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.