Move to Jagran APP

Ind vs Ban U19: विश्व कप में भारत को हरा चुका है बांग्लादेश, हैरान करने वाले आंकड़े

ICC U19 World Cup 2020 भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पहले सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी जबकि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 10:50 AM (IST)
Ind vs Ban U19: विश्व कप में भारत को हरा चुका है बांग्लादेश, हैरान करने वाले आंकड़े
Ind vs Ban U19: विश्व कप में भारत को हरा चुका है बांग्लादेश, हैरान करने वाले आंकड़े

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पहले सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी जबकि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। अब रविवार को दोनों देशों के बीच विश्व चैंपियन बनने के लिए आखिरी जंग होगी।

loksabha election banner

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीमें अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में खिताब जीतने के लिए आमने सामने होंगी। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व कप की ट्रॉफी थामने को बेताब है जबकि बांग्लादेश पहली बार विश्व चैंपियन बनने का इरादा रखती है। यह खिताब जीतने के लिए दोनों ही टीमें अपना सबकुछ झोंके को तैयार होगी। भारत और बांग्लादेश के बीच विश्व कप की यह पांचवीं भिड़ंत होगी।

भारत-बांग्लादेश के बीच विश्व कप में टक्कर

अब तक दोनों टीमों के बीच कुल चार बार टक्कर हो चुकी है। इसमें भारतीय टीम का पलड़ा ही भारी रहा है। टीम इंडिया ने अब तक कुल चार में से तीन बार जीत हासिल की है। एक बार बांग्लादेश की टीम को भी जीत मिली है। अंडर 19 विश्व कप में साल 2000, 2002, 2004 और 2018 में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जा चुका है।

भारत को हरा चुका है बांग्लादेश

साल 2000 में दोनों टीमें पहली बार विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ खेली थी। इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। इसके बाद साल 2002 वो एक मात्र मुकाबला रहा, जिसमें बांग्लादेश को भारत के खिलाफ जीत मिली थी। शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने भारत को महज 77 रन पर ऑलआउट कर दिया था। 32.2 ओवर में 8 विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने जीत का लक्ष्य हासिल कर इतिहास रचा था। इसके बाद 2004 और 2018 में टीम इंडिया ही मुकाबला जीतने वाली टीम रही।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.