Move to Jagran APP

IND vs BAN T20 WC: बांग्लादेश को याद होगा धौनी की चीते सी चाल, 2016 टी20 विश्व कप में मिली थी 1 रन से मात

IND vs BAN T20 WC टीम इंडिया जब एडिलेड के मैदान पर बांग्लादेश के सामने भिड़ेगी तो वह उसे हल्के में लेने की भूल कभी नहीं करेगी। 2016 में धौनी की रफ्तार के दम पर केवल 1 रन से भारत ने जीत दर्ज की थी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2022 10:37 AM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 10:37 AM (IST)
IND vs BAN T20 WC: भारत और बांग्लादेश (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया को दोबारा जीत की राह पर लौटने के लिए अपनी पिछले मैच की गलतियों को दूर कर मैदान में उतरना होगा। सामने बांग्लादेश की टीम है और इसलिए टीम इंडिया को ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है।

loksabha election banner

फिलहाल दोनों टीमें 4-4 अंकों के साथ ग्रुप टू में दूसरे और तीसरे नंबर पर है। इस मैच में हार टीम के आगे की राह को मुश्किल बना सकती है। इसलिए टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। पिछली बार जब टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के सामने आई थी तो केवल 1 रन से भारतीय टीम को जीत मिली थी।

धौनी की चपलता से 1 रन से जीता था भारत

2016 में जब टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने आई थी तो बड़ी मुश्किल से टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर 1 रन से जीत दर्ज की थी। उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने सुरेश रैना के 30 और विराट कोहली के 24 रन की पारी के दम पर 7 विकेट खोकर 146 रन बनाए थे।

आखिरी गेंद तक हुई थी लड़ाई

बांग्लादेश ने 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद तक संघर्ष किया था। तमीम इकबाल की 35 रन शबीर रहमान के 26 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने इस मैच में अंतिम ओवर तक लड़ाई की थी।

आखिरी गेंद पर बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 2 रन बनाने की आवश्यकता थी और क्रीज पर शुभागाता होम और मुस्तफिजुर मौजूद थे लेकिन धौनी की सूझबूझ से आखिरी गेंद पर मुस्तफिजुर ने रन आउट हुए और टीम इंडिया ने मुकाबला 1 रन से जीत लिया। धौनी ने रन आउट करने के लिए 2 सैकेंड में 13 मीटर की दूरी तय की थी। यही कारण है कि धौनी के उस रन आउट की खूब चर्चा हुई थी।

यह भी पढें- India playing XI vs Bangladesh: वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच खेल सकते हैं पंत, दीपक हुड्डा की छुट्टी तय

T20WC IND vs BAN: क्रिकेट के भगवान का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं किंग कोहली, महज 15 रन पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.