Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बनाया महिला टी20 विश्व कप फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने मेजबान टीम ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। यह महिला टी20 विश्व कप फाइलन में किसी भी टीम का बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 02:26 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 02:26 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बनाया महिला टी20 विश्व कप फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने मेजबान टीम ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। यह महिला टी20 विश्व कप फाइलन में किसी भी टीम का बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया की ओपनर एलिसा हीली और बेथ मूनी ने शानदार अर्धशतक जमाया।

loksabha election banner

भारतीय टीम अपना पहला टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबला खेलने उतरी और उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 184 रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपने ही यह साल 2016 में बनाए रिकॉर्ड को बेहतर किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल ऑस्ट्रेलिया ने 148 रन का स्कोर खड़ा किया था।

एलिसा हीली की आतिशी पारी

भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आते ही ऑस्ट्रेलिया की ओपनर एलिसा हीली ने जोरदार प्रहार करना शुरू कर दिया। हीली ने पारी की पहली ही गेंद पर चौका लगाया था और छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। एलिसा ने 7 चौके और 5 छक्के लगाकर महज 39 गेंद पर 75 रन की पारी खेली।

हीली और मूनी की शतकीय साझेदारी 

भारत के खिलाफ सबसे बड़ा विश्व कप फाइनल स्कोर खड़ा करने के पीछे ओपनिंग जोड़ी एलिसा हीली और बेथ मूनी का अहम योगदान रहा। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। 11.4 ओवर में 115 रन जोड़कर हीली और मूनी ने विश्व कप फाइनल में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। 

विश्व कप फाइनल का रिकॉर्ड

आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया जो अब तक किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रन का स्कोर खड़ा किया था। 2012 में इंग्लैंड की टीम द्वारा फाइनल में बनाया गया 138 का स्कोर तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.