Move to Jagran APP

Ind vs Aus: कोहली ने खास तरह से मनाया शतक का जश्न, देखें आलोचकों की बोलती की बंद

कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सातवां टेस्ट शतक रहा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 11:12 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 12:12 PM (IST)
Ind vs Aus: कोहली ने खास तरह से मनाया शतक का जश्न, देखें आलोचकों की बोलती की बंद
Ind vs Aus: कोहली ने खास तरह से मनाया शतक का जश्न, देखें आलोचकों की बोलती की बंद

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शतक जमाया। कोहली के टेस्ट करियर का ये 25वां शतक रहा। कोहली ने इस सेंचुरी को पूरा करने के बाद खास तरह से जश्न मनाया। विराट ने जिस तरह से जश्न मनाया उसे देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि वो अपने आलोचकों को इस शतक के जरिए एक संदेश देना चाहते हों।

loksabha election banner

इस तरह कोहली ने मनाया जश्न

पर्थ टेस्ट की पहली पारी में कोहली ने 257 गेंदों का सामना करते हुए 123 रन बनाए। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और एक छक्का भी निकला। इस पारी के दौरान कोहली ने टेस्ट क्रिकेट का अपना 25वां शतक पूरा किया। विराट कोहली का ये दूसरा सबसे धीमा टेस्ट शतक रहा। कोहली ने ये शतक 214 गेंदे में पूरा किया। लेकिन इस सैंकड़े को पूरा करने के बाद कोहली ने अपने आलोचकों को करार जवाब दिया। आप खुद ही देखिए किस तरह से कोहली ने जश्न मनाया।

ऑस्ट्रेलिया में कोहली का सबसे धीमा शतक

कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सातवां टेस्ट शतक रहा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ये शतक उनका सबसे धीमा सैंकड़ा रहा। वहीं अगर कोहली के पूरे टेस्ट करियर की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान का ये दूसरा सबसे धीमा शतक रहे। इससे पहले कोहली के बल्ले से इससे भी धीमा शतक 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में निकला था। उसे सेंचुरी को जमाने के लिए कोहली ने 289 गेंदों का सामना किया था। वहीं कोहली ने पर्थ में शतक जमाने के लिए 214 गेंदों का सामना किया।

कोहली के सबसे धीमे शतक 

289 गेंद- बनाम इंग्लैंड- नागपुर- 2012

214 गेंद- बनाम ऑस्ट्रेलिया- पर्थ- 2018

199 गेंद- बनाम ऑस्ट्रेलिया- एडिलेड- 2012

199 गेंद- बनाम ऑस्ट्रेलिया- चेन्नई- 2013

191 गेंद- बनाम इंग्लैंड- ट्रैंट ब्रिज- 2018

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.