Move to Jagran APP

Ind vs Aus: दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में हो सकता है ये बदलाव, जानिए कौन होगा बाहर?

Ind vs Aus: मौजूदा सीरीज़ का दूसरा वनडे मैच एडिलेड के मैदान पर 15 जनवरी को खेला जाएगा। सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया में बदलाव किए जा सकते हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:02 AM (IST)
Ind vs Aus: दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में हो सकता है ये बदलाव, जानिए कौन होगा बाहर?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब टीम इंडिया की नज़र दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज़ को एक-एक की बराबरी पर लाने पर है। एडिलेड के मैदान पर 15 जनवरी यानि मंगलवार को होने वाले इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव किया जा सकता है।

loksabha election banner

दूसरे वनडे में होगा ये बदलाव!

एडिलेड में होने वाले इस अहम मैच के लिए भारतीय कप्तान और टीम मैनेजमेंट एक बदलाव कर सकते हैं। इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक की जगह केदार जाधव को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है। दिनेश कार्तिक ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में 21 गेंदों में 12 रन बनाए थे। इस दौरान वो एक भी गेंद को बाउंड्री का पार नहीं पहुंचा सके थे। वैसे तो कार्तिक को जब भी मौके मिले हैं उन्होंने खुद को साबित किया है, लेकिन फिलहाल टीम इंडिया को एक ऐसे खिलाड़ी की जरुरत है जो बल्लेबाज़ी के साथ-साथ थोड़ी गेंदबाज़ी भी कर सके। 

बल्ले और गेंद दोनों से दमदार हैं केदार

केदार जाधव बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी भी कर लेते हैं। ऐसे में वो पारी के बीच में 7-8 ओवर आसानी से फेंक सकते हैं। बहुत बार वो अहम मौकों पर सेट बल्लेबाज़ों के विकेट भी चटका देते हैं। जाधव के टीम में होने से कप्तान के पास एक अतिरक्त गेंदबाज़ी विकल्प भी रहता है। पहले मैच में जब शमी थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे तो वो मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे, तब कोहली ने रायुडू से दो ओवर गेंदबाज़ी करवाई थी। रायुडू ने दो ओवर में 13 रन दिए थे, लेकिन अब उनके एक्शन को संदिग्ध माना जा रहा है तो अगले मैच में वो शायद ही गेंदबाज़ी करते दिखाई दें।

वहीं जाधव गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। वो तेज़ गति से रन बनाने का माद्दा रखते हैं।उन्हें दबाव में खेलने की आदत भी है। आपको याद होगा इंग्लैंड के खिलाफ 76 गेंदों में खेली गई उनकी 120 रन की पारी भी दबाव में ही आई थी।

एक हार और सीरीज़ गई हाथ से 

इसी वजह से एडिलेड में होने वाले दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया एक बदलाव के साथ उतर सकती है। यहां पर टीम इंडिया द्वारा की गई एक गलती सीरीज़ को ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल सकती है। कोहली भी इस बात को अच्छे से जानते हैं कि जाधव बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों से टीम इंडिया की मुश्किल को हल कर सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.