Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रिषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हुई मुश्किल, केएल राहुल ने बढ़ाई परेशानी

India vs Australia राजकोट में राहुल ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में अच्छा प्रदर्शन किया जिसकी वजह से पंत की राह मुश्किल नजर आ रही है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 01:14 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 01:14 PM (IST)
Ind vs Aus: रिषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हुई मुश्किल, केएल राहुल ने बढ़ाई परेशानी
Ind vs Aus: रिषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हुई मुश्किल, केएल राहुल ने बढ़ाई परेशानी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच नहीं खेल पाए। मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पंत के सिर पर चोट लगी थी। पंत की जगह केएल राहुल इस वक्त विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं। राजकोट में राहुल ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में अच्छा प्रदर्शन किया जिसकी वजह से पंत की राह मुश्किल नजर आ रही है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए 36 रन से जीत हासिल की और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। इस मैच में केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करने के बाद विकेट के पीछे भी कमाल का प्रदर्शन किया। राहुल ने दो कैच लपके और एक स्टंपिंग किया।

राहुल की शानदार विकेटकीपिंग

राजकोट में केएल राहुल ने पहले 52 गेंद पर 80 रन की बेमिसाल पारी खेली और इसके बाद उन्होंने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच की शानदार स्टंपिंग की जिसने मैच का रुख बदल दिया। 48 गेंद पर 33 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे फिंच को राहुल ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्टंप कर वापस भेजा। वहीं मिशेल स्टार्क और एडम जाम्पा का कैच भी पकड़ा।

राहुल ने मुश्किल की रिषभ पंत की वापसी

बतौर बल्लेबाज रिषभ पंत अब तक लिमिटेड ओवर में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। वहीं विकेटकीपर के तौर पर भी वो ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। मुंबई वनडे में पंत के हेलमेट पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद लगी थी। इसके बाद वह विकेटकीपिंग करने नहीं आ पाए थे। इस वक्त वो बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के गुजर रहे हैं। राहुल ने पंत के मुकाबले बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि विकेटकीपिंग में अच्छा काम किया है। ऐसे में अगर टीम मैनेजमेंट ने राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में चुना तो पंत की वापसी मुश्किल हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.