Move to Jagran APP

Ind vs Aus: फिटनेस के मामले में युवाओं को फेल कर रहे हैं 37 वर्ष के धौनी, जानिए कैसे

धौनी जंपा की गेंद पर क्रीज से बाहर निकल आए थे लेकिन उन्होंने अपने पैर को 2.14मीटर तक स्ट्रेच किया और क्रीज में पहुंच गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 07:23 PM (IST)
Ind vs Aus: फिटनेस के मामले में युवाओं को फेल कर रहे हैं 37 वर्ष के धौनी, जानिए कैसे

 नई दिल्ली, जेएनएन। फिटनेस के मामले में 37 वर्ष के भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी युवाओं को भी फेल करते नजर आते हैं। मैदान पर उनकी चुस्ती-फुर्ती देखते ही बनती है। वो ना सिर्फ विकेटकीपिंग के दौरान बल्कि अपनी बल्लेबाजी के दौरान भी काफी चुस्त नजर आते हैं और इसकी एक बानगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच के दौरान देखने को मिली। 

loksabha election banner

धौनी ने दूसरे मैच में कंगारू टीम के खिलाफ स्टंप के बचने के लिए अपने पांव को 2.14 मीटर तक स्ट्रेच किया। उनकी इस फूर्ती को देखकर हर कोई आवाक था। धौनी ने पहली पारी के 11वें ओवर में एडम जंपा की गेंद पर खुद को स्टंप के बचाने के लिए ऐसा किया। जंपा ने अपने ओवर में एक गेंद वाइड फेंकी जिसे खेलने के लिए वो आगे निकल आए लेकिन गेंद वाइड होने की वजह से विकेटकीपर पीटर हैंड्सकौंब के पास पहुंच गई। इससे पहले ही हैंड्सकौंब धौनी को स्टंप कर पाते उन्होंने बेमिसाल तरीके से अपने पांव के स्ट्रेच करते हुए क्रीज तक पहुंच गए। धौनी की इस तस्वीर को बीसीसीआइ ने ट्वीट किया और लिखा कि धौनी द्वारा कमाल का स्ट्रेच किया गया।

इस मैच में धौनी ने 24 गेंदों पर 40 रन की दिल जीत लेने वाली पारी खेली। अपनी इस पारी में दौनी ने तीन चौके व इतने ही छक्के लगाए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए कप्तान विराट के साथ मिलकर 100 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 190 तक पहुंचाने में मदद की। हालांकि भारत को इस मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी 2-0 से गंवानी पड़ी। 

धौनी ने भारत के लिए अब तक कुल 98 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें 37.60 की औसत से 1617 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका बेस्ट स्कोर 56 रन है। इतने मैचों में धौनी ने 34 स्टंप और 57 कैच पकड़े हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.