मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। फिटनेस के मामले में 37 वर्ष के भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी युवाओं को भी फेल करते नजर आते हैं। मैदान पर उनकी चुस्ती-फुर्ती देखते ही बनती है। वो ना सिर्फ विकेटकीपिंग के दौरान बल्कि अपनी बल्लेबाजी के दौरान भी काफी चुस्त नजर आते हैं और इसकी एक बानगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच के दौरान देखने को मिली। 

धौनी ने दूसरे मैच में कंगारू टीम के खिलाफ स्टंप के बचने के लिए अपने पांव को 2.14 मीटर तक स्ट्रेच किया। उनकी इस फूर्ती को देखकर हर कोई आवाक था। धौनी ने पहली पारी के 11वें ओवर में एडम जंपा की गेंद पर खुद को स्टंप के बचाने के लिए ऐसा किया। जंपा ने अपने ओवर में एक गेंद वाइड फेंकी जिसे खेलने के लिए वो आगे निकल आए लेकिन गेंद वाइड होने की वजह से विकेटकीपर पीटर हैंड्सकौंब के पास पहुंच गई। इससे पहले ही हैंड्सकौंब धौनी को स्टंप कर पाते उन्होंने बेमिसाल तरीके से अपने पांव के स्ट्रेच करते हुए क्रीज तक पहुंच गए। धौनी की इस तस्वीर को बीसीसीआइ ने ट्वीट किया और लिखा कि धौनी द्वारा कमाल का स्ट्रेच किया गया।

इस मैच में धौनी ने 24 गेंदों पर 40 रन की दिल जीत लेने वाली पारी खेली। अपनी इस पारी में दौनी ने तीन चौके व इतने ही छक्के लगाए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए कप्तान विराट के साथ मिलकर 100 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 190 तक पहुंचाने में मदद की। हालांकि भारत को इस मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी 2-0 से गंवानी पड़ी। 

धौनी ने भारत के लिए अब तक कुल 98 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें 37.60 की औसत से 1617 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका बेस्ट स्कोर 56 रन है। इतने मैचों में धौनी ने 34 स्टंप और 57 कैच पकड़े हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप