Move to Jagran APP

IND vs AUS: पुजारा ने ठोका 17वां टेस्ट शतक, बना डाले ये दो बड़े रिकॉर्ड

इस सीरीज में पुजारा का यह दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने एडिलेड टेस्ट में भी शतक लगाया था।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 10:24 AM (IST)
IND vs AUS: पुजारा ने ठोका 17वां टेस्ट शतक, बना डाले ये दो बड़े रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 17वां शतक लगाया। पुजारा ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की और 280 गेंद पर शतक लगाया। पुजारा ने अपनी इस पारी में 10 चौके लगाए। इस सीरीज में पुजारा का यह दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने एडिलेड टेस्ट में भी शतक लगाया था।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में तीसरा सबसे धीमा शतक

चेतेश्वर पुजारा ने अपना शतक 280 गेंद पर पूरा किया, यह ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे धीमा शतक है, इस लिस्ट में पहला नंबर टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का नाम है, शास्त्री ने साल 1992 में सिडनी में 307 गेंद खेलकर अपना शतक पूरा किया था। इसके बाद सुनील गावस्कर का नाम आता है, जिन्होंने 286 गेंद पर शतक ठोका था। अब 280 गेंद खेलकर पुजारा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। चौथे नंबर पर मोहिंदर अमरनाथ है, जिनके नाम 273 गेंद पर शतक दर्ज है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शतक बनाना वैसे भी खास होता है, दुनिया का हर बल्लेबाज इस टेस्ट में शतक लगाने की चाह रखता है और ये शतक एमसीजी पर आए तो यह और खास हो जाता है। पुजारा एमसीजी पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले भारत के 5वें बल्लेबाज है। सबसे पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर ने किया था, सचिन ने साल 1999 में 116 रन की पारी खेली थी। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग का नंबर आता है, जिन्होंने साल 2003 में 195 रन की शानदार पारी खेली थी।

वैसे अजिंक्य रहाणे  और विराट कोहली भी ये कारनामा कर चुके हैं, इन दोनों ही बल्लेबाजों ने साल 2014 में शतक लगाए थे, उस टेस्ट मैच में कोहली ने 169 और रहाणे ने 147 रन की पारी खेली थी। अब इस लिस्ट में पुजारा का नाम भी शामिल हो गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.