नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी बल्लेबाजी का जोर दिखाया। हालांकि वो अपने टेस्ट शतक से सिर्फ 4 रन से चूक गए क्योंकि दूसरे छोर के बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया, लेकिन उनकी ये पारी बेहद खास साबित हुई। सबसे पहले तो ये कि उनकी इस पारी के दम पर टीम इंडिया को पहली पारी में 160 रन की अहम बढ़त मिली साथ ही वो एक खास मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की बराबरी पर भी आ गए। 

वॉशिंगटन सुंदर ने कर ली कोहली व तेंदुलकर की बराबरी

वॉशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 96 रन की पारी खेली और वो विराट कोहली व सचिन तेंदुलकर के एक खास ग्रुप में शामिल हो गए। दरअसल भारत की तरफ से सुंदर से पहले सचिन व कोहली भी 96 रन पर नाबाद रह चुके हैं। सचिन साल 2009 में तो विराट कोहली 2017 में 96 रन पर नाबाद रह गए थे। अब सुंदर इस स्कोर पर नाबाद रहने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट और सचिन वनडे क्रिकेट में 96 रन पर नाबाद रहे थे तो वहीं सुंदर टेस्ट क्रिकेट में इस स्कोर पर नाबाद रहे। भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक सिर्फ ये तीनों खिलाड़ी ही 96 रन पर नाबाद रहे हैं। 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में 96 रन पर नाबाद रहने वाले बल्लेबाज-

सचिन तेंदुलकर (2009)

विराट कोहली (2017)

वॉशिंगटन सुंदर (2021)*

टेस्ट में नाइटीज पर नाबाद रहने वाले सातवें बल्लेबाज बने वॉशिंगटन सुंदर- 

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में वॉशिंगटन सुंदर से पहले छह बल्लेबाज नाइटीज पर नाबाद रह चुके हैं। उनसे पहले अजित वाडेकर, गुणडप्पा विश्वनाथ, दीपिल वेंगसरकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ व आर अश्विन टेस्ट में नाइटीज पर नाबाद रह चुके हैं और अब सुंदर इस ग्रुप में शामिल हो गए हैं। 

अजित वाडेकर- (91*)

गुणडप्पा विश्वनाथ- (97*)

दीलिप वेंगसरकर- (98*)

सौरव गांगुली- (98*)

राहुल द्रविड़- (91*)

आर अश्विन- (91)*

वॉशिंगटन सुंदर- (96*)

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप