Move to Jagran APP

अपने आठवें वनडे में ही तीसरा शतक लगाया पाकिस्तान के इस 22 वर्षीय बल्लेबाज ने

जिम्बाब्वे के खिलाफ इमाम उल हक ने वनडे सीरीज में दूसरा शतक जड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 06:13 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 08:24 AM (IST)
अपने आठवें वनडे में ही तीसरा शतक लगाया पाकिस्तान के इस 22 वर्षीय बल्लेबाज ने
अपने आठवें वनडे में ही तीसरा शतक लगाया पाकिस्तान के इस 22 वर्षीय बल्लेबाज ने

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक के लिए जिम्बाब्वे दौरा काफी सफल साबित हो रहा है। एक बल्लेबाज के तौर पर वो लगातार निखर रहे हैं और टीम के लिए रन भी बना रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में भी इमाम ने शतक लगाया और फखर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए विश्व रिकॉर्ड साझेदारी कर दी। 

loksabha election banner

इमाम उल हक ने लगाया शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक ने 122 गेंदों पर 113 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 92.62 का रहा। इमाम ने पहले विकेट के लिए फखर जमां के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए विश्व रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए 304 रन बनाए। इस मैच में फखर ने दोहरा शतक लगाया। इन दोनों बल्लेबाजों की धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में 50 ओवर में 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

वनडे में इमाम उल हक का तीसरा शतक 

इमाम उल हक धीरे-धीरे पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी जगह पुख्ता करते जा रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक सिर्फ 8 वनडे मैच खेले हैं लेकिन इतने ही मैचों में उन्होंने तीन शतक बना दिया है। इमाम ने पाकिस्तान की तरफ से वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू अबूधाबी में श्रीलंका के खिलाफ 18 अक्टूबर 2017 को किया था। अपने पहले ही मैच में उन्होंने 100 रन बना डाले थे। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद उन्हें जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में मौका दिया गया लेकिन वो एक मैच में सिर्फ 2 रन ही बना पाए। एक बार फिर वो लगभग पांच महीनों तक पाक टीम से बाहर रहे। उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में आजमाया गया और यहां पर उन्होंने अपने पहले ही मैच में 128 रन बना डाले। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे व तीसरे मैच में उन्होंने 44, 0 रन की पारी खेली। लेकिन चौथे वनडे में उन्होंने इस वनडे सीरीज का दूसरा और अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया। 

इमाम का वनडे करियर

इमाम उल हक का वनडे करियर फिलहाल काफी छोटा है। उन्होंने अब तक सिर्फ 8 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 62 की बेहतरीन औसत से कुल 434 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक भी शामिल है और 128 रन उनका वनडे में बेस्ट स्कोर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.