नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर लगातार 14वीं टेस्ट मैच में हार मिली। दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया। सीरीज को दोनों ही मुकाबले में टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी। मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर से गुरुमंत्र लेते नजर आए।

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक और टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त मिली है। यह कोच मिस्बाह उल हक और कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) का पहला विदेशी दौरा था। यह दौरा कोच और कप्तान के लिए बेहद निराशाजनक रहा। ब्रिसबेन के पहले टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हार मिली जबकि दूसरे मुकाबले में पारी और 48 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मैच के बाद लैंगर ने दिए पाक खिलाड़ियों को गुरुमंत्र

पाकिस्तान की टीम पर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पूरी तरह से हावी नजर आया। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चे पर पाक खिलाड़ी बेबस दिखे। एडिलेड टेस्ट खत्म होने के बाद पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के साथ नजर आए। इनके मुलाकात की तस्वीरें सामने आई है।

तस्वीरों में ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर पाक खिलाड़ियों को खेल की कुछ बरीकियां बता रहे हैं। तस्वीर में पाक ओपनर इमाम उल हक और बाबर आजम नजर आ रहे हैं। लैंगर उनको कुछ समझा रहे हैं और ये दोनों ही खिलाड़ी बड़े ध्यान से उनकी बातें सुनते दिख रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में लगातार 14वां टेस्ट हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट हारने वाली टीम बन गई है। 1999 से बाद से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। 19 साल में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 14 टेस्ट खेले और सभी में उसे हार मिली।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप