नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार चौथी जीत दर्ज कर नंबर वन के कुर्सी की दावेदारी और मजबूत की है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में जीत के साथ ही 200 अंक पूरे किए और टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 350 प्रतिशत से भी ज्यादा अंकों से भारत के पीछे है।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पारी और 137 रन की धमाकेदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए इसे अपने नाम कर लिया। भारत ने इस जीत के बाद टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में 200 अंक भी पूरे कर लिए। भारत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर पहले पायदान पर काबिज है और अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है।

टीम इंडिया ने टेस्ट चैंपियनशिप में जमाया दोहरा शतक

भारतीय टीम ने अब तक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में खेले अपने सभी मुकाबले जीते हैं। टीम इंडिया ने चार मैचों में जीत हासिल करते हुए कुल 200 अंक हासिल किए हैं। भारत ऐसा करने वाली टेस्ट चैंपियनशिप की पहली टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम 5-5 मैच खेले हैं लेकिन उनके पास महज 56-56 अंक हैं।

टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर भारत नंबर वन

टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टीम है और उसने अपने नाम के मुताबिक ही खेल दिखाया है। भारत 4 मैचों में 200 अंक लेकर पहले स्थान पर कायम है। वहीं श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम ने 2 मैचों के बाद क्रमश: 60-60 अंक हासिल किए हैं। श्रीलंका दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है। एशेज सीरीज के 5 मुकाबलों के बाद ऑस्ट्रेलिया 56 अंक लेकर चौथे जबकि इंग्लैंड भी इतने ही अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का खाता नहीं खुला है और वह सातवें और आठवें स्थान पर है।  

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप