Move to Jagran APP

ICC Test Championship: न्यूजीलैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 120 अंक, पहुंचा भारत के करीब

ICC World Test Championship Table में ऑस्ट्रेलिया अब भारत के और करीब पहुंच गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब महज 64 अंकों का फासला रह गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 03:15 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 04:53 PM (IST)
ICC Test Championship: न्यूजीलैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 120 अंक, पहुंचा भारत के करीब
ICC Test Championship: न्यूजीलैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 120 अंक, पहुंचा भारत के करीब

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। तीन लगातार जीत के बाद अब प्वाइंट्स टेबर पर ऑस्ट्रेलिया भारत के और भी करीब पहुंच गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब महज 64 अंकों का फासला रह गया है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में 279 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में महज 136 रन पर ऑलआउट कर मैच में बड़ी जीत हासिल की।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशाने के दोहरे शतक के दम पर 454 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 256 रन पर सिमट गई थी और मेजबान ने 198 रन की बढ़त हासिल ली थी। ऑस्ट्रेलिया ने 217 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित करते हुए 416 रन का विशाल लक्ष्य रखा था।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल

इस वक्त भारत 360 अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है जबकि ऑस्ट्रेलिया 296 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त 64 अंकों का फासला है। भारत को अब न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलना है जो बहुत ही मुश्किल दौरा माना जा रहा है। अपनी जगह को मजबूत करने के लिए सीरीज में टीम को जीत हासिल करनी होगी वर्ना उसके नंबर एक स्थान को खतरा हो सकता है।

भारत ने अब तक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तरह 7 टेस्ट खेले हैं और सभी मैच जीते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 टेस्ट मैच खेलकर 7 में जीत हासिल की है। दो मैच उसने गंवाया है तो एक मैच ड्रॉ रहा था। पाकिस्तान की टीम चार मैचों में 1 जीत और 2 ड्रॉ के साथ 80 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.