नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच दिलचस्प मुकाबला शुरू हो चुका है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन शुरुआत दी। भारत ने 18 ओवर में बिना नुकसान के 100 रन पूरे कर लिए। वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की और शुरुआती ओवर्स में भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। खासकर, मोहम्मद आमिर ने 4 ओवर में सिर्फ 8 रन दिए, जिसमें एक मैडन ओवर भी शामिल है। लेकिन आमिर के शानदार स्पेल के दौरान उन्हें अंपायर ने दो बार चेतावनी दे डाली। जिसके बाद वह डेंजर जोन में आ गए हैं।

इस वजह से मिली आमिर को चेतावनी

क्रिकेट के नियमों के अनुसार किसी भी गेंदबाज के लिए बॉलिंग कराते समय बिना किसी वजह पिच के बीच में आना सही नहीं है, चाहे बॉल डिलीवर हुई हों या नहीं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी बॉलिंग कराते वक्त डेंजर जोन में पहुंच गए थे जिसकी वजह से अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफॉर्ड ने उन्हें दो बार चेतावनी दे डाली। 

इन ओवरों में की गलती

मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन कराया और उसके बाद वो अपना दूसरा और पारी का तीसरा ओवर करने आए। तीसरी गेंद पर वो दौड़ते हुए पिच के बीच में आ गए और अंपायर ने उन्हें पहली आधिकारिक चेतावनी दी। आमिर फिर अपना तीसरा और पारी का पांचवां ओवर लेकर आए। इसकी पांचवीं गेंद पर वो फिर गेंद फेंकने के बाद पिच के बीच में पहुंच गए। हालांकि इस गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन, अंपायर ने आमिर को दूसरी बार चेतावनी जरूर दे डाली।

सस्पेंड भी हो सकते हैं आमिर

दरअसल, क्रिकेट के नियमों के अनुसार गेंदबाज को बॉलिंग करते वक्त पिच के बीच में आने पर दो बार चेतावनी दी जाती है। अगर वह तीसरी बार भी यही गलती करता है तो अंपायर कप्तान से उस गेंदबाज को तुरंत गेंदबाजी से सस्पेंड करने के आदेश दे सकते हैं।  हालांकि, पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने आमिर को चार ओवरों के बाद गेंदबाजी से हटा लिया।

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
 

Andrioid  फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez