नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। विश्व कप में टीम की कप्तानी सरफराज अहमद को हाथों में होगी। विश्व कप टीम में तेज गेंदबाज मो. आमिर को शामिल नहीं किया गया है। हालांकि आमिर विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में अपनी टीम के लिए खेलेंगे। अगर उनका वहां प्रदर्शन अच्छा रहा तो शायद वो विश्व कप टीम का हिस्सा बन सकते हैं।  इंजमाम उल हक की अगुआई में राष्ट्रीय चयन समिति ने 2019 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम में युवा व अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल करने इसे पूरी तरह से संतुलित बनाने की कोशिश की गई है। 

पाकिस्तान की टीम में सबसे चौंकाने वाला नाम मो. हफीज का है जो इस वक्त लगभग 39 वर्ष के हो चुके हैं। हफीज टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। उन्होंने इस वर्ष जनवरी में पाकिस्तान के लिए पांच वनडे मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था जहां उनका प्रदर्शन ठीकठाक रहा था। 

वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम-

सरफराज अहमद( कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, जुनैद खान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, फहीम अशरफ, मोहम्मद हुसैन, फखर जमान, शादाब खान, हारिस सोहेल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, शोएब मलिक, इमाद वसीम। 

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप से ठीक पहले पांच मैचों की वनडे सीरीज और एक टी 20 मैच खेलना है और इसके लिए 17 सदस्यीय टीम का भी एलान किया गया है। टीम के कोच मिकी आर्थर ने विश्व कप के लिए सबसे फिट खिलाड़ियों को चुने जाने की बात कही थी और चयनकर्ताओं ने इसे ध्यान में रखते हुए 15 बेस्ट खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए चुना। वनडे सीरीज के बाद टी 20 सीरीज भी खेली जाएगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन 15 खिलाड़ियों के अलावा दो अन्य खिलाड़ी मो. आमिर और आसिफ अली को पाकिस्तान वनडे टीम में शामिल किया गया है। अगर आमिर ने विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया तो उनकी विश्व कप टीम में वापसी हो सकती है। 19 मई को इस सीरीज का समापन होना है। पाकिस्तान को विश्व कप में अपना पहला मैच 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। 

-05 मई- टी-20 मैच (कार्डिफ) 
-08 मई- पहला वनडे- ओवल( डे नाइट)
-11 मई – दूसरा वनडे- हैम्पशर
-14 मई -तीसरा वनडे- ब्रिस्टल( डे नाइट)
-17 मई चौथा वनडे- ट्रेंट ब्रिज( डे नाइट)
-19 मई पांचवां वनडे-( लीड्स) 

Posted By: Sanjay Savern