नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Pakistan ICC world cup 2019 शिखर धवन की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में विजय शंकर को मौका दिया गया। ये उनका विश्व कप में डेब्यू मैच था। इस मैच में विजय शंकर ने वो कमाल कर दिया दो किसी भी भारतीय गेंदबाज ने अब तक नहीं किया था। 

इस मैच की दूसरी पारी में विजय शंकर को भुवनेश्वर के इंजर्ड होने के बाद कप्तान विराट ने गेंदबाजी सौंपी। पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद फेंकने भुवी की जगह शंकर आए और विश्व कप की अपनी पहली ही गेंद पर उन्होंने पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक को आउट कर इतिहास रच दिया। विजय शंकर ने इमाम उल हक को 7 रन पर LBW आउट कर दिया। उन्होंने ये गेंद लेग स्टंप पर फुल लेंथ की डाली और इस पर इमाम अपना विकेट गंवा बैठे। 

इमाम को आउट करते ही विजय शंकर वर्ल्ड कप में अपने डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। हालांकि विश्व कप में अपने डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वालेे वो दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले 2007 विश्व कप में बरमूडा के एमुलेट्स मलाची (रॉबिन उथप्पा का कैच ड्वेन लेवरोक से कराया) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर इयान हार्वे यह कमाल कर चुके हैं। दोनों ने ही वर्ल्ड कप के अपने डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट चटकाए थे।

विजय शंकर ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 15 गेंदों पर नाबाद 15 रन की पारी खेली और एक छक्का भी लगाया। विजय शंकर इस मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। इस मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन बनाए। ये विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर रहा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस