नई दिल्ली, एजेंसी। ICC World Cup 2019 India vs New Zealand Semi Final, पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की बल्लेबाजी की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने युवा क्रिकेटरों को उनके बैटिंग टेक्निक से सीख लेने की सलाह दी है। युवराज ने ये बात मंगलवार को मैनेचेस्टर में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान ट्वीट कर के कही। गौरतलब है कि मैच बारिश से रुक गया और यह मैच आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा। 

अगर इस मैच की बात करें तो पूरे विश्व कप की तरह न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी एक बार फिर लड़खड़ा गई और इसे केन विलियम्सन ने एक बार फिर संभाला। केन विलियम्सन पूरे टूर्नामेंट में टीम के संकटमोचन बने रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 10 मैचों के 8 पारियों में  91.33  की औसत से 548 रन बनाए हैं। 

युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा की यह देखना बहुत दिलचस्प है कि केन विलियम्सन ने अपने बॉटम हैंड का कैसे इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने बड़े आराम से हथेली, दो उंगलियों और अंगूठे से बैट पकड़ा है। इस तकनीक से उन्हें गेंद को देर से खेलने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि युवा क्रिकेटरों को भी बल्लेबाजी की ऐसी शैली सिखनी चाहिए। साथ ही उन्होंने इस ट्वीट में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी सराहना की।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस