Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 Eng vs WI: जो रूट ने मचाया तहलका, जड़ा इस विश्व कप का दूसरा शतक

ICC World Cup 2019 जो रूट ने पहली बार इंग्लैंड के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए शतकीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 10:07 PM (IST)
ICC World Cup 2019 Eng vs WI: जो रूट ने मचाया तहलका, जड़ा इस विश्व कप का दूसरा शतक

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 Eng vs WI वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं मिला था। इंग्लिश टीम को जीतने के लिए 213 रन बनाने थे। इस लो स्कोरिंग मैच में इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने एक बड़ा दांव खेला और ओपनिंग के लिए जॉनी बेयरस्टो के साथ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले जो रूट को भेजा। जो रूट ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और कैरेबियाई टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेल दी। ये रूट का इस विश्व कप में दूसरा शतक था। 

loksabha election banner

पहली बार इंग्लैंड के लिए ओपन किया जो रूट ने

जो रूट ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में पहली बार इंग्लैंड की टीम के लिए ओपन किया। वो जॉनी बेयरस्टो के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए और बेहतरीन पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया। ये इस विश्व कप में रूट का दूसरा शतक था वहीं ये उनके वनडे करियर का 16वां शतक था। रूट ने इस मैच में अपना अर्धशतक 50 गेंदों पर पूरा किया जबकि अपना शतक पूरा करने के लिए उन्होंने 93 गेंदों का सामना किया। रूट ने पहले विकेट के लिए बेयरस्टो के साथ 95 रन की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दूसरे विकेट के लिए क्रिस वोक्स के साथ मिलकर रूट ने 104 रन की शतकीय साझेदारी की। जो रूट ने इस मैच में 94 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन बनाए। अपनी पारी में रूट ने 11 चौके लगाए। इस विश्व कप में ये रूट का दूसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन की पारी खेली थी हालांकि इस मैच में इंग्लैंड की टीम को हार मिली थी। जो रूट को उनकी ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

जो रूट ने झटके दो विकेट

जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी भी की और दो विकेट झटके। पांच ओवर में 27 रन देकर रूट ने दो सफलता अर्जित की। उन्होंने शिमरोन हेटमायर को 39 रन पर जबकि कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर को 9 रन कॉट एंड बोल्ड आउट किया। रूट ने अब तक 136 वनडे मैचों में 22 विकेट भी लिए हैं। 

विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड का 15वां शतक 

विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड की तरफ से लगाया गया ये 15वां शतक रहा। विश्व कप में शतक लगाने के लिहाज से भारत व ऑस्ट्रेलिया संयुक्त रूप से टॉप पर हैं। दोनों टीमों की तरफ से विश्व कप में अब तक 27-27 शतक लग चुके हैं। 

-Aus - 27
-Ind - 27
-SL - 23
-WI - 17
-Eng - 15*
-NZ - 15
-SA - 14
-Pak - 14
-Bang - 3

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.