नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 इंग्लैंड में वनडे विश्व कप का आयोजन 30 मई से होना है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड आइपीएल खत्म होने के बाद जाएगी, लेकिन इस बार खिलाड़ियों की पत्नी व उनकी गर्लफ्रेंड उनसे साथ नहीं जा सकेंगी। बीसीसीआइ ने विश्व कप में गर्लफ्रेंड और पत्नियों को वहां ले जाने संबंधी अपनी नीति साफ कर दी है। बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि इस टूर्नामेंट के पहले 21 दिनों तक खिलाड़ियों की पत्नी व उनकी गर्लफ्रेंड उनके साथ नहीं रह सकतीं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साफ तौर पर कहा कि टूर्नामेंट के शुरुआती 21 दिनों तक खिलाड़ी अपने परिवार को अपने साथ नहीं रख सकेंगे। हालांकि इसके बाद यानी टूर्नामेंट के बीच में 15 दिनों तक खिलाड़ियों को अपने परिवार व गर्लफ्रेंड को साथ रखने की अनुमति होगी। आपको बता दें कि इंग्लैंड में हो रहे विश्व कप में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और ये राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा। इस बार ये टूर्नामेंट लगभग डेढ़ महीने तक चलेगा और इसमें सिर्फ 15 दिनों तक खिलाड़ियों को अपने परिवार को साथ रखने की अनुमति होगी।

भारतीय टीम में इस वक्त आधे से ज्यादा खिलाड़ी शादीशुदा हैं और बोर्ड के पुराने नियमों के मुताबिक विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों का परिवार उनसे साथ पूरे टूर्नामेंट तक रहता था लेकिन इस बार इस नियम में बदलाव कर दिया गया है। खबरों की मानें तो जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी उस वक्त खिलाड़ियों के परिवार उनके साथ नहीं होंगे। हालांकि टीम के कप्तान विराट ने विश्व कप के दौरान परिवार को साथ रखने की अनुमति मांगी थी लेकिन बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए नियम में बदलाव कर दिया और सिर्फ 15 दिन के लिए परिवार को साथ रखने की अनुमति दी है। इसके साथ ही बीसीसीआइ ने ये भी निर्णय लिया है कि खिलाड़ियों का परिवार अगल बस में यात्रा करेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern