मैनचेस्टर, पीटीआइ। ICC World Cup 2019: विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों हुई जबरदस्त पिटाई के बाद अफगानिस्तान की टीम में फूट पड़ गई है। बुधवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच और मुख्य चयनकर्ता आपस में भिड़ गए। अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस ने बुधवार को संकेत दिया कि विश्व कप से ठीक पहले असगर अफगान को कप्तानी से हटाने में मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमदजई का हाथ था। पांचों मैच हारकर अंक तालिका में सबसे नीचे काबिज अफगानिस्तान टीम में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

ICC World Cup 2019: विश्व कप से बाहर हुए धवन, जाते- जाते फैंस से की खास अपील, देखें VIDEO

अहमदजई ने सिमंस की अगुआई वाली कोचिंग टीम को लचर प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया। वहीं, सिमंस ने ट्वीट किया कि मैं विश्व कप में हूं और टीम का मनोबल बढ़ाने की कोशिश में जुटा हूं। मैं अफगानिस्तान के लोगों को बताऊंगा कि अफगान को हटाने और हमारी तैयारियों में खलल डालने में अहमदजई की क्या भूमिका रही। इससे पहले अफगानिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि अहमदजई का मानना है कि कोचिंग स्टाफ की तैयारियों में कमी से टीम का प्रदर्शन खराब रहा। अफगानिस्तान बोर्ड ने अफगान की जगह गुलबदीन नायब को कप्तान बनाया था, जिसकी मुहम्मद नबी और राशीद खान जैसे खिलाड़ियों ने निंदा की थी।

बता दें कि इंग्लैंड से मैच से पहले मारपीट की खबर सामने आई थी। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ एक रेस्तरां में विवाद हो गया, जिसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा। यह घटना सोमवार को मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच से एक दिन पहले की है। अफगानिस्तान को अपना अगला मैच भारत से खेलना है। यह मैच 22 जून को साउथैंप्टन में खेला जाएगा।

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप