मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 England vs Afghanistan इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 के 24वें मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान की इतनी जबरदस्त पिटाई हुई कि वो शायद ही इस मैच को याद रखना चाहेंगे। राशिद खान दुनिया के अच्छे रिस्ट स्पिनर में गिने जाते हैं और वो अफगानिस्तान टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उनके प्रदर्शन ने ना सिर्फ निराश किया बल्कि वनडे विश्व कप में एक बेहद खराब रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया। 

राशिद खान के नाम पर दर्ज हुआ ये बेहद खराब रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अब वनडे विश्व कप के एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। राशिद इतने महंगे साबित हुए कि अपने स्पेल के दस ओवर भी नहीं फेंक पाए। उन्होंने 9 ओवर गेंदबाजी की और इसमें उन्होंने 12.22 की इकानॉमी रेट से 110 रन दिए और उन्हें इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला। वनडे विश्व कप में किसी भी गेंदबाज ने एक पारी में इतने रन नहीं लुटाए। विश्व कप की एक पारी में इतने रन देने वाले राशिद दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

वनडे में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

वनडे क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में राशिद खान तीसरे नंबर पर हैं। वनडे में एक पारी में अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में माइकल लेविस सबसे आगे हैं। उन्होंने वर्ष 2006 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दस ओवर में 113 रन दिए थे। दूसरे नंबर पर बहाव रियाज हैं जिन्होंने वर्ष 2016 में नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ दस ओवर में 110 रन दिए थे। अब तीसरे नंबर पर रादिश खान आ गए हैं। 

Most runs conceded in an innings (ODI):

-113(10) Michael Lewis v SA Joburg 2006

-110(10) Wahab Riaz v Eng Nottingham 2016

-110(09) RASHID KHAN v Eng Manchester 2019 *

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप