Move to Jagran APP

महिला टीम में मौजूद धौनी और विराट, फाइनल मैच में उतरेंगी इतिहास रचने

भारतीय टीम को पहली बार विजेता बनाने में महिला टीम की महेंद्र सिंह धौनी यानी हरमनप्रीत कौर और विराट कोहली मतलब स्मृति मंधाना अहम भूमिका अदा करने वाले हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 03:23 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 03:23 PM (IST)
महिला टीम में मौजूद धौनी और विराट, फाइनल मैच में उतरेंगी इतिहास रचने
महिला टीम में मौजूद धौनी और विराट, फाइनल मैच में उतरेंगी इतिहास रचने

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला टीम ने शानदार खेल के दम पर पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। पहले ही मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को मात देने वाली हरमनप्रीत कौर की यह टीम अब तक अजेय है। सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया लेकिन लगातार चार मैच जीतकर ग्रुप में टॉप करने का फायदा भारत को मिला। टीम इंडिया इतिहास रचते हुए पहली बार फाइनल में पहुंची और इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

loksabha election banner

कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची थी और फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय टीम बनीं है। हरमन पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली महिला कप्तान बनने से महज एक कदम दूर है। फाइनल में पहुंचने वाली इस टीम में महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली की जोड़ी जैसे हरमन और स्मृति मंधाना मौजूद हैं।

महिला टीम में भी हैं धौनी और विराट

भारतीय टीम को पहली बार विजेता बनाने में महिला टीम की महेंद्र सिंह धौनी यानी हरमनप्रीत कौर और विराट कोहली मतलब स्मृति मंधाना अहम भूमिका अदा करने वाली हैं। हरमन की जर्सी की नंबर 7 है जो और टी20 विश्व कप विजेता महेंद्र सिंह धौनी भी इसी नंबर की जर्सी को पहन कर खेलते हैं। हरमन भी धौनी की तरह ही शांत रहकर कप्तानी करने में विश्वास रखती हैं। मुश्किल से मुश्किल वक्त में भी कप्तान अपना आपा नहीं खोती हैं। 

महिला टीम की उप कप्तान मंधाना भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली के जैसे ही 18 नंबर की जर्सी पहन कर खेलती हैं। विराट जैसे बेखौफ बल्लेबाजी करने वाली मंधाना फाइनल में भारतीय टीम को अहम साबित हो सकती है।  

भारत पहली बार पहुंचा फाइनल में 

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में अब तक ग्रुप मुकाबले में 4 से 4 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराया था। सेमीफाइनल में भारत ग्रुप ए में टॉप पर रहते हुए पहुंची थी जिसका फायदा उसे मिला। बारिश की वजह से सेमीफाइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.