Move to Jagran APP

ICC ने शेयर की वनडे रिकॉर्ड की लिस्ट, इस मामले में भी सबसे आगे हैं 'हिटमैन'

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से वनडे में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की लिस्ट शेयर की है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 05:08 PM (IST)
ICC ने शेयर की वनडे रिकॉर्ड की लिस्ट, इस मामले में भी सबसे आगे हैं 'हिटमैन'

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से वनडे में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की लिस्ट शेयर की है। इस लिस्ट को देखकर बतौर भारतीय आपको गर्व होगा। आइसीसी की टॉप स्कोरर की लिस्ट में टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय हैं। पहले नंबर पर रोहित शर्मा मौजूद हैं। आइसीसी ने रोहित शर्मा के जन्मदिन के मौके पर यह लिस्ट शेयर की है। रोहित ने साल 2013, 2014 और 2017 के सीजन में सर्वाधिक व्यक्तिगत बनाया।

loksabha election banner

ये है वो पांच भारतीय पारियां

टॉप-10 सबसे बड़े व्यक्तिग स्कोर की लिस्ट में पांच भारतीय पारियों को शामिल किया है। इसमें 264 रन की पारी के साथ रोहित शर्मा नंबर-वन बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग (219) , रोहित शर्मा (208 और 209) और सचिन तेंदुलकर(200) ने भी टॉप स्कोरर की लिस्ट में जगह बनाई है।

दूसरे नंबर पर हैं मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 237 रन के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (215), पकिस्तान के फखर जमां (210), जिम्बाब्वे के चार्ल्स कोवेन्ट्री और पाकिस्तान के सईद अनवर (194) भी टॉप-10 में शामिल हैं।

IPL ने भी मनाया रोहित का बर्थ डे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर रोहित शर्मा को बर्थडे विश किया है। ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया गया, जिसमें 2012 में उनके द्वारा कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बनाए गए शतक को दिखाया गया है। आइपीएल में यह उनके द्वारा मारा गया एक मात्र शतक है। T-20 करियर की बात करें, तो उनके नाम कुल 5 शतक दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.