मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019, टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया और मैच शुरू नहीं हो सका। ऐसे में बुधवार को रिजर्व डे पर मैच खेला जाएगा। ये पहला मौका नहीं जब भारत का कोई बड़ा मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा। इससे पहले भी टीम इंडिया के साथ ऐसा हो चुका है और ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी है।

दरअसल, ऐसा ही एक वाकया टीम इंडिया के साथ आज से करीब 17 साल पहले भी हो चुका है। बस फर्क इतना है कि वो मैच रिजर्व डे के दिन नए सिरे से शुरू हुआ था। बावजूद इसके नतीजा नहीं निकला था। अगर भारत और न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप के 12वें सीजन का पहला सेमीफाइनल मैच रिजर्व डे पर खेला जाता है तो मैच जहां से बंद हुआ है वहीं से शुरू होगा। 

कब फिर भारत की उम्मीदों पर पानी!

ये मैच था साल 2002 में श्रीलंका में खेले गए ICC Champions Trophy का फाइनल मुकाबला। यह मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। यह फाइनल दो दिन लगातार खेला गया, लेकिन रिजल्ट नहीं निकल सका। इसके बाद दोनों टीमों को संयुक्त विजेता चुना गया। पहले दिन श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 244 रन बनाए।

इसके जवाब में भारत ने बिना किसी विकेट के 14 रन बनाए थे, लेकिन फिर बारिश आ गई और मैच रिजर्व डे पर कराने का फैसला किया गया। दूसरे दिन एक बार फिर मैच शुरू हुआ।  श्रीलंका ने फिर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 222 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 28 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरू हो गई। 

बहरहाल, भारत और न्यूजीलैंड मैच अगर रिजर्व डे पर भी नहीं होता है, तो टीम इंडिया को कोई नुकसान नहीं होगा। क्योंकि टीम इंडिया ग्रुप स्टेप में पहले स्थान पर रही थी। इससे उसको फायदा मिलेगा और टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।  

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप