मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ 19 नवंबर से शुरू हो रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे। पांड्या के बिजी शेड्यूल को देखते हुए उन्हें रेस्ट दिया गया है। पांड्या के नहीं खेलने की जानकारी बीसीसीआइ ने दी। 

24 वर्षीय पांड्या इस वर्ष जून में इंग्लैंड में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से लगातार भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं। पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह दी गई थी लेकिन अब उनके नहीं खेलने की वजह से उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। बीसीसीआइ ने बताया कि सेलेक्शन कमेटी और इंडियन टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला किया कि पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रेस्ट का मौका दिया जाए। पांड्या भारतीय टीम के लिए लगातार तीनों प्रारूपों में खेल रहे थे और लगातार खेलने की वजह से कहीं उन्हें कोई इंजरी ना हो जाए इसे देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है। 

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ तीन वनडे और फिर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम कुछ इस तरह है। 

भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप