नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में हाइएस्ट पेड क्रिकेटर्स में से एक हैं। अपनी परफॉर्मेंस की वजह से वे लगातार बुलंदियों को छू रहे हैं। कमर की चोट से जूझने के बावजूद हार्दिक पांड्या ने पिछले साल मोटी कमाई की है। हार्दिक पांड्या की क्रिकेटिंग स्किल्स से ही नहीं, बल्कि उनकी ब्रांड वैल्यू उनकी लग्जरी लाइफ से भी आंकी जा सकती है। पांड्या की कमाई क्रिकेट से ही नहीं बल्कि, विज्ञापनों से भी खूब होती है।

साल 2019 की Forbes Celebrity 100 लिस्ट में उनका नाम 32वें स्थान पर था। उनका नाम करण जौहर, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह से भी ऊपर था। फॉर्ब्स के ही अनुसार हार्दिक पांड्या ने पिछले साल 24.87 करोड़ रुपये कमाए थे। इसलिए, ऑलराउंडर के लिए एक शानदार जीवनशैली जीना एक रोजमर्रा का मामला बन गया है। पांड्या ने करीब 25 करोड़ रुपये अलग-अलग तरह से कमाए हैं, जिसमें बीसीसीआइ और आइपीएल कॉन्ट्रैक्ट शामिल है।

हार्दिक पांड्या बीसीसीआइ की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बी कैटेगरी में शामिल हैं, जिसके लिए उनको 3 करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि आइपीएल से वे 11 करोड़ रुपये कमाते हैं। इसके अलावा वे अंतरराष्ट्रीय और आइपीएल की मैच फीस और इनामी राशि से भी कमाई करते हैं, जबकि उनके पास कई बड़ी ब्रांड को एंडोर्स करने के मोटे पैसे वसूल करते हैं। इस तरह अच्छी खासी कमाई करने वाले पांड्या की लग्जूरियस लाइफस्टाइल टीवी स्क्रीन पर भी दिखती है।

हार्दिक पांड्या शानदार गहनों की बेहद शौकीन हैं और उन्हें कई मौकों पर व्हाइट गोल्ड की चेन या हीरे जड़ित घड़ी के साथ देखा गया है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या गाड़ियों के भी काफी शौकीन हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज लैंड रोवर रैंज रोवर वोग और मर्सडीज एएमजी जी63 एसयूवी के भी मालिक हैं, जिनकी कीमत करीब 2 करोड़ 20 लाख रुपये है। हाल ही में नताशा स्टानकोविक से सगाई करने वाले हार्दिक पांड्या 6 हजार स्क्वायर फीट के मकान में बड़ौदा में रहते हैं। अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा वे इसी लग्जूरियस लाइफस्टाइल पर खर्च करते हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस