Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या IPL में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में इस नंबर पर पहुंचे, रोहित व जडेजा को छोड़ा पीछे

हार्दिक ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए जो उनके आइपीएल करियर की दूसरी सबसे बड़ी पारी भी साबित हुई। इसके अलावा राजस्थान रायल्स के खिलाफ ये हार्दिक पांड्या की आइपीएल की सबसे बड़ी पारी रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2022 10:12 PM (IST)
हार्दिक पांड्या IPL में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में इस नंबर पर पहुंचे, रोहित व जडेजा को छोड़ा पीछे
गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आइपीएल 2022 के 24वें मैच में अपनी टीम को परेशानी से बाहर निकालते हुए काफी अच्छी पारी खेली और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 192 रन तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका अदा की। हार्दिक ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए जो उनके आइपीएल करियर की दूसरी सबसे बड़ी पारी भी साबित हुई। इसके अलावा राजस्थान रायल्स के खिलाफ ये हार्दिक पांड्या की आइपीएल की सबसे बड़ी पारी रही। हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी में 4 चौके लगाए, लेकिन पहली पारी के आखिरी यानी 20वें ओवर में भी उन्होंने एक छक्का जड़ा। इस छक्के के साथ आइपीएल के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वो तीसरे नंबर पर पहुंच गए। 

loksabha election banner

हार्दिक पांड्या ने तोड़ा जडेजा व रोहित शर्मा का रिकार्ड

हार्दिक पांड्या ने राजस्थान के खिलाफ इस मैच के आखिरी यानी 20वें ओवर में एक छक्का लगाया और आइपीएल में 20वें में ये उनका 24वां छक्का था। अब इस लीग के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांड्या धौनी और पोलार्ड के बाद तीसरे नंबर पर आ गए। वहीं पांड्या ने रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने इस लीग के 20वें ओवर में अब तक 23-23 छक्के लगाए हैं। आइपीएल में 20वें  ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड धौनी के नाम पर है जिन्होंने कुल 50 छक्के जड़े हैं तो वहीं 33 छक्कों के साथ किरोन पोलार्ड दूसरे नंबर पर हैं। 

आइपीएल के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टाप 5 बल्लेबाज (Most 6s in 20th Over of IPL)

50 छक्के - MS Dhoni

33 छक्के - किरोन पोलार्ड

24 छक्के - हार्दिक पांड्या 

23 छक्के - रवींद्र जडेजा

23 छक्के - रोहित शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.