नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम के खिलाफ एतिहासिल जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है और भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी में शनिवार को खेला जाएगा लेकिन इस मैच में बारिश विलेन बन सकता है। 

सिडनी में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला गया था लेकिन बारिश की वजह से ये मैच ड्रॉ रहा और भारत को 3-1 की जगह 2-1 से ही जीतकर संतोष करना पड़ा। इस समर में सिडनी के मौसम के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। चौथे टेस्ट मैच के बाद से यहां पर मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ है। बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से इस मैदान पर टीमें अभ्यास भी नहीं कर पाईं और उन्हें इनडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी। शुक्रवार शाम में भी सिडनी में काफी भारी बारिश हुई थी। 

हालांकि क्रिकेट फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि मैच वाले दिन शायद पूरे दिन बारिश ना हो। मौसम विभाग का कहना है कि मैच के दिन बारिश होने की उम्मीद नहीं है। हालांकि सिडनी में पिछले दिनों जैसा मौसम रहा है उससे डर या संभावना इस बात का है कि मौसम में बदलाव किसी भी पल हो सकता है। अब तक इस दौरे पर भारतीय टीम कंगारू टीम पर हावी दिखी है। हालांकि टी 20 सीरीज ड्रॉ रहा था लेकिन यहां भी भारतीय टीम जीत की स्थिति में थी। वहीं टेस्ट सीरीज में भारत ने जीत हासिल की। अब वनडे में भारतीय टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी जिससे की विश्व कप के लिए टीम को सही संयोजन मिल सके। 

रोहित शर्मा चौथे टेस्ट मैच के दौरान स्वदेश वापस लौट आए थे वहीं पांड्या और राहुल एक विवाद में बुरी तरह से फंस गए हैं और पहले मैच में नहीं खेलेंगे। इसलिए भारतीय टीम को पहले वनडे मैच के लिए अपनी टीम में काफी बदलाव करने पड़ेगे। भारतीय टीम के खिलाफ कंगारू टीम ने पहले वनडे टीम के लिए अंतिम ग्यारह की घोषणा कर दी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप