नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। श्रीलंका को कोलंबो में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया ने पारी और 53 रन से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज़ भी अपने नाम कर ली। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के दो दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ों के बीच भिड़त देखने को मिली। आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों ने ही इस टेस्ट मैच में 7-7 विकेट लिए। लेकिन इन दोनों दिग्गजों की इस भिड़त को देख विराट कोहली खुश हो गए।

ये ‘भिड़त’ अच्छी है

कोलंबो टेस्ट की पहली पारी में जब श्रीलंकाई टीम खेल रही थी, तो अश्विन ने अपनी फिरकी का ऐसा जाल बिछाया जिसमें मेजबान बल्लेबाज़ फंसते चले गए। लंका की पहली पारी में आर. अश्विन ने 5 विकेट अपने नाम किए, तो जडेजा को सिर्फ दो ही विकेट मिले। अश्विन ने पहली पारी में ‘पंजा’ लगाया तो दूसरी पारी में जडेजा कहां पीछे रहने वाले थे। लंका की दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया और पांच-पांच श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों का शिकार कर लिया। दूसरी पारी में अश्विन की फिरकी के मुकाबला जडेजा का जादू श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों पर ज्यादा चला। दूसरी पारी में अश्विन सिर्फ दो ही विकेट ले पाए। यानि इन दोनों दिग्गजों ने मैच में 7-7 विकेट अपने नाम किए और इन दोनों गेंदबाज़ों के प्रदर्शन को देखते विराट कोहली खुश हो गए। क्योंकि इन दोनों गेंदबाज़ों का ये स्वस्थ कॉम्पिटीशन भारतीय टीम के लिए अच्छी बात है।

यहां भी जारी है अश्विन-जडेजा में जंग

कोलंबो में तो अश्विन और जडेजा के बीच एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देखने को मिली ही, इसके साथ ही साथ एक और जगह इन दोनों के बीच एक स्वस्थ लड़ाई जारी है। आइसीसी की मौजूदा टेस्ट गेंदबाज़ों की रैंकिंग में जडेजा नंबर वन पर बरकरार है तो अश्विन नंबर दो पर बने हुए है। अब इन दोनों दिग्गजों के बीच एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ लगी हुई है। हालांकि अभी तक तो जडेजा इसमें आगे ही चल रहे हैं। पिछली बार श्रीलंकाई दिग्गज रंगना हेराछ ने अश्विन को पीछे छोड़ कर तीसरे नंबर पर धकेल दिया था, लेकिन इस बार अश्विन ने फिर से असरदार गेंदबाज़ी करते हुए वापस नंबर दो का स्थान हासिल कर लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप